निर्भया के गुनहगारों की उलटी गिनती शुरू, परिवार वालों ने की अंतिम मुलाकात

नई दिल्ली: निर्भया के गुनहगारों को कल (20 मार्च) को फांसी होनी है. दोषियों को शुक्रवार सुबह 5:30 बजे फांसी पर लटका दिया जाएगा. इससे पहले तीन दोषी मुकेश, विनय और पवन के परिजनों ने उनसे अंतिम मुलाकात कर ली है. ये मुलाकात डिप्टी सुप्रिटेंडेंट के कक्ष में हुई. जहां तिहाड़ प्रशासन का एक स्टाफ भी उपस्थित रहता है. 

दोषी अक्षय आज अपने परिवार से अंतिम मुलाकात करेगा. अक्षय की पत्नी और उसके माता-पिता को अंतिम बार मिलने के लिए बुलाया गया है. उल्लेखनीय है कि दोषी अक्षय की पत्नी बिहार के औरंगाबाद की परिवारिक अदालत में तलाक की अर्जी भी दाखिल कर चुकी है. दाखिल अर्जी में अक्षय ठाकुर की पत्नी ने कहा कि वो विधवा बनकर नहीं जी सकती इसलिए उसे तलाक दे दिया जाए. अक्षय की पत्नी का कहना है कि इससे उसे पूरी जिंदगी बलात्कारी की विधवा के रूप में काटनी पड़ेगी. 

अक्षय की पत्नी ने अपनी याचिका में लिखा है कि मेरे पति बेकसूर हैं, ऐसे में मैं उनकी विधवा बनकर नहीं रहना चाहती, इसलिए उसे अपने पति से तलाक चाहिए. पुनीता ने हिन्दू विवाह कानून 13.2.2 के अंतर्गत तलाक मामला दाखिल किया है. पुनीता ने कोर्ट में दी गई अर्जी में लिखा है कि वैसे तो उसका पति बेकसूर है, किन्तु न्यायालय के दृष्टिकोण से वो दोषी है. कानून के अनुसार, रेपिस्ट की पत्नी तलाक ले सकती है क्योंकि वो विधवा के रूप में गुजर-बसर करने के लिए तैयार नहीं है.

जम्मू-कश्मीर : राज्य में पारदर्शिता पर निर्मला सीतारमण ने बोली ये बात

YES Bank पर लगी तमाम पाबंदियां हटी, पैसे निकालने की लिमिट भी ख़त्म

कोरोना के खौफ से 'डिजिटल पेमेंट' में आया उछाल, नोटों को छूने से डर रहे लोग

Related News