कन्हैयालाल हत्याकांड: नूपुर के हर समर्थक की 'हत्या' का था प्लान, अकेले राजस्थान में तैयार थे 40 कट्टरपंथी

नई दिल्ली: उदयपुर में बेरहमी से क़त्ल कर दिए गए टेलर कन्हैयालाल मामले में बड़ा खिलासा हुआ है। अब जांच एजेंसियों ने बताया है कि आतंकियों के निशाने पर केवल उदयपुर के कन्हैयालाल ही नहीं, बल्कि वे तमाम लोग थे, जिन्होंने नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट डाला था। पाकिस्तानी संगठन दावत-ए-इस्लामी और आतंकियों द्वारा इसके लिए राजस्थान के 40 लोगों को तैयार किया गया था। इन लोगों को नूपुर का समर्थन करने वालों का सिर कलम करने के लिए तैयार किया गया था। यह खुलासा NIA और ATS की प्रारंभिक जांच में सामने आया है।

नूपुर के हर समर्थक का सर कलम करने का था प्लान:-

खुलासे के अनुसार, 25 मई के बाद नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने वाले लोगों को सबक सिखाने के लिए पाकिस्तानी संगठन दावत-ए-इस्लामी से जुड़े 6 जिलों के लोगों को टास्क दिया गया था। छानबीन में पता चला है कि ये सभी एक साल से इस संगठन से जुड़े थे। दरअसल, ये पूरा मामला उदयपुर के कन्हैयालाल मर्डर केस से जुड़ा हुआ है। बता दें कि गत माह नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले कन्हैया की कट्टरपंथी रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद ने गला काट कर हत्या कर दी थी। अब यह नया खुलासा रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद की कॉल डिटेल में मिले पाकिस्तान के 10 लोगों के 20 मोबाइल नंबर की तफ्तीश से हुआ है। आतंकी संगठन द्वारा इन आम लोगों को वॉट्सऐप जैसे सोशल मीडिया एप के माध्यम से सिर कलम करने के लिए ऑडियो और वीडियो कॉल करके तैयार किया गया था। आतंकी वारदातों को अंजाम देने के लिए तैयार किए गए लोगों को टास्क दिया गया था कि तालिबानी तरीके से सिर कलम कर उसका वीडियो बनाएं और वायरल करें।

अजमेर में बिक रही हैं जहरीली मजहबी किताबें:-

NIA और ATS की छानबीन में सामने आया है कि पाकिस्तानी संगठन दावत-ए-इस्लामी ने अजमेर में जिहादी विचारों वाली मजहबी किताबें बेचने के लिए दुकान खोली थी। एक बुक सेलर को वे हर दिन 350 रुपए देते थे। रियाज और गौस यहां से किताबें आम जनता में बांटते थे। एजेंसियां इसकी भी छानबीन कर रही हैं। वहीं, NIA की स्पेशल कोर्ट ने उदयपुर आतंकी हमले में मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज अत्तारी सहित 7वें आरोपी फरहाद मोहम्मद शेख उर्फ बबला को 16 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।  

दिल्ली से गुजरात तक बारिश की मार, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

गुजरात दंगा मामले में पूर्व IPS संजीव भट्ट गिरफ्तार, लगे हैं संगीन आरोप

कड़ा पहनने पर सिख युवती को परीक्षा में बैठने से रोका, कोर्ट तक पहुंचा मामला

 

Related News