भीमा कोरेगांव मामला: HC के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची NIA, सुनवाई आज

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को शीर्ष अदलात में चुनौती दी है. ये मामला भीमा कोरेगांव हिंसा केस में आरोपी गौतम नवलखा को दिल्ली से मुंबई ले जाने के प्रकरण से जुड़ा हुआ है.27 मई को दिल्ली हाई कोर्ट ने उन डाक्यूमेंट्स को तलब किया था जिसके आधार पर गौतम नवलखा को दिल्ली से मुंबई ले जाया गया था. अब NIA ने इस मामले को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है, इस मामले में मंगलवार को सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई है.

27 मई को भीमा कोरेगांव हिंसा मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा था कि एनआईए ने आरोपी सामाजिक कार्यकर्ता गौतम नवलखा को दिल्ली से मुंबई ले जाने अकारण की जल्दबाजी की है, जबकि यह मामला विचाराधीन था. हाल ही में स्पेशल NIA कोर्ट ने गौतम नवलखा को 22 जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इससे पहले शीर्ष अदालत से राहत नहीं मिलने की वजह से अप्रैल में नवलखा ने NIA के आगे आत्मसमर्पण कर दिया था.

नवलखा को शीर्ष अदालत ने आत्मसमर्पण करने का आदेश दिया था. इसके बाद नवलखा को तिहाड़ जेल में रखा गया था. आपको बता दें कि गौतम नवलखा उन पांच मानवाधिकार कायकर्ताओं में से एक हैं, जिन्हें माओवादियों के साथ कथित ताल्लुक और भीमा कोरेगांव हिंसा में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर अरेस्ट किया गया था.

Make My Trip : कंपनी ने बड़ी संख्या में कर्मचारियों को नौकरी से किया बाहर

क्या वाकई जीएसटी रिटर्न में विलंब शुल्क हो सकता है माफ ?

मौसम विभाग का अनुमान रहा सही, झमाझम हो रही बारिश

 

Related News