केरल सोना तस्करी केस: चार और लोगों की हुई गिरफ्तारी, मुहैया कराते थे धन

नई दिल्ली: एनआइए ने केरल सोना तस्करी केस में 4 और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इन लोगों ने तिरुअनंतपुरम के यूएई वाणिज्य दूत को भेजे गए आयात कार्गो के जरिए हुई सोना तस्करी के लिए दौलत मुहैया कराया था और अन्य आरोपितों संग मिलकर इसकी साजिश रची गई थी. एनआइए के प्रवक्ता ने इस संबंध में बोला है कि कोझिकोड के रहवासी जिफसल सीवी और मुहम्मद अबू शमीम, मलप्पुरम के अबूबकर पी. और अब्दुल हमीद पीएम को सोमवार के दिन गिरफ्तार कर लिया गया है.

अफसर ने बोला है कि बुधवार को मलप्पुरम और कोझिकोड डिस्टिरक्टस में आरोपितों के निवास की तलाशी ली गई. साथ ही अबूबकर की मालाबार ज्वैलरी, मलप्पुरम में हमीद की अमीन गोल्ड और कोझिकोड में शमसुद्दीन के स्वामित्व वाली अंबी ज्वेलरी की भी तलाशी ली गई हैं. तलाशी में कई इक्विपमेंट और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त कर लिए गए हैं. अभी तक एनआइए इस केस में पचीस को आरोपित कर चुकी है जिनमें से बीस गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

दूसरी तरफ सचिवालय में लगी आग को लेकर प्रदेश की विपक्षी पार्टियां एकत्रित हो गए हैं. बुधवार को पूरे प्रदेश में कई स्थानों पर प्रदर्शन हुए. प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए  पुलिस ने पानी की बौछार और आंसू गैस की मदद ली. कांग्रेस की नेतृत्व वाले यूडीएफ और बीजेपी ने एनआइए से आग लगने की पड़ताल कराने की मांग की है.  मंगलवार के दिन सामान्य प्रशासन डिपार्टमेंट में आग लग गई थी. पुलिस एफआइआर में गवर्नमेंट गेस्ट हाउस में बुकिंग से संबंधित कुछ फाइलों के क्षतिग्रस्त होने के बारें में बताया गया है. 

1 सितंबर को 'वाईएसएसएआर संपूर्ण पोषण योजना' का शुभारंभ करेंगे CM जगन

उत्तर प्रदेश में कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, दो लाख के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

उत्तर प्रदेश: बिजली दे सकती है आम लोगों को बढ़ा झटका

 

Related News