अगले 24 घंटे इस राज्य के लिए बेहद अहम, उत्पन्न हो सकता है बड़ा खतरा, बंद हुए स्कूल

देहरादून: भारी वर्षा से पहाड़ों पर बुरा हाल है। उत्तराखंड में मौसम की भयंकर मार पड़ रही है। भारी वर्षा के चलते रूद्रप्रयाग में लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रही हैं। मौसम विभाग (IMD) की मानें तो अगले 24 घंटे उत्तराखंड के लिए भारी सिद्ध हो सकते हैं। दरअसल, IMD ने प्रदेशों के कई शहरों में तेज वर्षा की चेतावनी दी है। 

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, उधम सिंह नगर एवं हरिद्वार सहित प्रदेश के कई जिलों में भारी वर्षा होने के साथ कहीं-कहीं बहुत भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गई है। जिसे लेकर जिलों के कलेक्टर को सतर्कता बरतने के निर्देश भी दिए हैं। मौसम विभाग की तरफ से उत्तराखंड के कई शहरों में आज (बुधवार), 20 जुलाई को वर्षा के लिए जारी रेड अलर्ट के मद्देनजर विद्यालयों में छुट्टी है। राज्य के 13 में से नौ जिलों के लिए भारी से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी है।

वही बहुत भारी वर्षा के सिलसिले में चेतावनी को देखते हुए देहरादून और टिहरी के अतिरिक्त अन्य कई जिलों में सभी विद्यालयों एवं अन्य शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। उत्तराखंड के अतिरिक्त हिमाचल प्रदेश के भी कई क्षेत्र भारी वर्षा की चपेट में हैं। अपनी सुंदरता के लिए लोकप्रिय मनाली का माल रोड मटमेले पानी से बदरंग हो चुका है। दूसरी तरफ लाहुल-स्पीति में भी सूखे के बाद भारी वर्षा हुई है। जिसके साथ भूस्खलन के मामले भी सामने आ रहे हैं। सड़कों पर मलबा अभी हटा भी नहीं कि IMD ने वर्षा को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। लोगों को संवेदनशील स्थान पर न जाने की चेतावनी दी गई है।

दिल्ली में दोपहर के बाद मौसम ने ली करवट, झमाझम बारिश से सुहाना हुआ मौसम

मूसेवाला के कातिलों और टास्क फोर्स के बीच एनकाउंटर, पाक बॉर्डर पर घेरा

प्रधानमंत्री ने टीकाकरण करने वालों को लिखा पत्र, उनके कार्य को सराहा

Related News