न्यूजीलैंड ने किया क्लीन स्वीप, 2-0 से सीरीज जीती

नई दिल्ली : स्पिनर ईश सोढ़ी और मार्टिन गप्टिल ने तीन-तीन विकेट लेते हुए न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन जिम्बाब्वे पर 254 रनों से जीत दिलाई। 387 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की दूसरी पारी 132 पर आलआउट हो गई। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने दो मैचों की सीरीज में जिम्बाब्वे का 2-0 से सफाया किया।

इस मैच में शतकीय पारी खेलने वाले केन विलियम्सन मैन ऑफ द मैच और नील वेगनर को मैन ऑफ द सीरीज चुने गए। न्यूजीलैंड को जीत दिलाने में सोढ़ी 19 रन देकर 3 विकेट और गप्टिल 11 रन देकर 3 विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई। गप्टिन ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। हालांकि मेजबान टीम को खराब अंपायरिंग का भी खामियाजा भुगतना पड़ा।

19 साल के लड़के की बॉलिंग के सामने विराट और रोहित भी फ्लॉप !

387 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे ने अंतिम दिन अपनी पारी तीन विकेट पर 58 रन से आगे बढ़ाई। 22 ओवर तक उसने कोई विकेट नहीं गंवाया, लेकिन मिशेल सेंटनर के अगले ओवर में नाइट वॉचमैन डॉनल्ड तिरिपानो 22 रन पर अंपायर के गलत डिसिजन का शिकार हो गए। गेंद लेग स्टंप के बाहर जा रही थी, लेकिन अंपायर पॉल राफेल ने उन्हें एलबीडब्ल्यू करार दे दिया। पहली पारी में शतक ज़माने वाले क्रेग इर्विन और प्रिंस मसावारे को भी अंपायर के गलत फैसले का शिकार होना पड़ा।

उम्मीद पर खरे उतरे शाह और अश्विन, वेस्टइंडीज की भी...

Related News