नवरात्री में जारी हो सकती है यूपी भाजपा कमिटी की नई सूची

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं और उनके समर्थकों की प्रतीक्षा खत्म होने वाली है. नवरात्रि में पार्टी के प्रदेश कमेटी की सूची जारी आने वाली है. बीते कई हफ़्तों से तारीखें बदलती रही हैं. जब भी भाजपा के संगठन मंथरा धर्मपाल सिंह और प्रदेश इकाइ के प्रमुख भूपेंद्र चौधरी दिल्ली जाते हैं, तो प्रदेश कमिटी को लेकर कयास लगने लगते हैं. लेकिन, किसी न किसी बहाने लिस्ट लटकती रही है. 

कभी ज्यादा नाम को लेकर तो कभी समाजिक समीकरण ठीक न होने की वजह से, तो कभी कुछ नाम छूट जाने के चलते, तो कभी क्षेत्रीय संतुलन गड़बड़ होने के कारण. लेकिन अब ताजा अपडेट ये है कि सब कुछ दुरुस्त कर लिया गया है. बस अब नई लिस्ट कभी भी जारी हो सकती है. उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश कमेटी की नई लिस्ट बस आने वाली है. मगर इसमें कोई बहुत बड़ा परिवर्तन नहीं किया गया है. 

प्रदेश कमेटी की पूरी नई सूची तो अब 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद ही आएगी. तब तक के लिए ये तय किया गया है कि जहां अत्यंत आवश्यक हों, वहीं बदलाव किए जाएं. जैसे यदि कोई पद खाली है, तो उसके बदले किसी की नियुक्ति कर ली जाए. बताया जा रहा है कि, भाजपा ने एक व्यक्ति एक पद के फॉर्मूले पर दोहरी जिम्मेदारी निभा रहे नेताओं को भी मुक्त करने का भी फैसला किया है.

अब उत्तराखंड में सस्ती होगी शराब, पुष्कर धामी सरकार ने नई आबकारी नीति को दी हरी झंडी

'विदेश में जाकर झूठ बोलते हैं राहुल गांधी ..', कांग्रेस सांसद पर बरसे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

विज्ञापन पर 550 करोड़ खर्च करेगी केजरीवाल सरकार, विवाद के बाद दिल्ली के बजट को गृह मंत्रालय की मंजूरी

Related News