रोजाना की इन गलतियों को कभी भी नज़र अंदाज़ ना करें

हिन्दू धर्म में शगुन और अपशगुन की काफी सारी मान्यताएं विद्यमान हैं। हर छोटी-छोटी चीज में यह मान्यता लागू होती है। खास बात तो यह है कि इस प्रकार की मान्यता कोई आज से नहीं बल्कि आदिकाल से चली आ रही है। आज हम आपसे कुछ इस प्रकार की ही मान्यताओं के बारे में चर्चा करने वाले हैं, यह मान्यताएं पुरातन काल से मानी आ रही हैं, जिनके खिलाफ अगर मानव जाता है, तो उसका नकारात्मक फल उसे जरूर मिलता है। अगर आपके साथ भी कुछ इस प्रकार की शगुन अपशगुन जैसी घटना घटे तो तुरंत सतर्क हो जाएं। तो चलिए जानते है इन घटनाओं के बारे में....

दूध उबल कर बाहर गिरने से व्यक्ति मनोविकास से पीड़ित हो सकता है। व्यक्ति के पारिवारिक जीवन में उथल-पुथल की संभावना बढ़ती है। रिश्तेदारों में मतभेद होते हैं। पैसों का आकस्मिक खर्च होता है। घर के लोग बीमार रहने लगते हैं और घरेलू जीवन में संधि विच्छेद की संभावना बढ़ती है।

हाथ, जेब अथवा पर्स से रूपए-पैसे जमीन पर गिर जाएं तो तुरंत उन्हें उठाकर सिर से लगाएं और धन की देवी लक्ष्मी से क्षमा याचना करके उसे जेब में रख लें। इससे आर्थिक नुकसान से बचाव होगा। यदि आप ऐसा नहीं करते तो भविष्य में आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा। 

भोजन में इस्तेमाल होने वाला तेल गिर जाए तो ये संकेत है, घर-परिवार किसी बड़े कर्ज के दलदल में धसने वाला है। इससे लक्ष्मी के आगमन का भी इशारा समझें।

खाद्य पदार्थों का बिखरना अथवा गिरना अन्न की देवी अन्नपूर्णा व धन की देवी लक्ष्मी के नाराज होने का सूचक है।

पानी से भरा गिलास हाथ से गिर जाए तो समझ जाएं भविष्य में कोई रोग आप पर हावी होने वाला है।

 

भविष्य में आप सरकारी नौकरी के हकदार हैं अथवा नहीं यहां जानें

सपने में खुद को रोता हुआ देखने का मतलब क्या जानते हैं?

ऐसी आंखो वाले लोगो से दोस्ती करना बड़े ही फायदे का सौदा है

इस चीज में बहुत ही भाग्यशाली होते हैं मिथुन राशि के लोग

 

Related News