शादी के बाद नीतू कपूर ने छोड़ दी थी एक्टिंग, पति के बिना है पहला जन्मदिन

बॉलीवुड में कई बेहतरीन और सुपरहिट फ़िल्में दे चुकीं नीतू सिंह का आज जन्मदिन है. नीतू ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है और लोग उन्हें खूब प्यार देते हैं. नीतू आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहीं हैं लेकिन अफ़सोस इस बार उनके साथ उनके पति नहीं है. आपको पता हो बीते समय में नीतू ने अपने पति ऋषि कपूर को खो दिया है.

वहीं पति को खोने के बाद यह उनका पहला जन्मदिन है. नीतू ने 'कसमे वादे', 'काला पत्थर', 'द ग्रेट गैम्बलर', 'अमर अकबर एंथनी', 'रफू चक्कर' और 'कभी कभी' जैसी फिल्मों में काम कर खूब नाम कमाया है. उन्हें लोग जमकर प्यार देते हैं हालाँकि अब वह फिल्मों में नहीं दिखती हैं. वैसे हम आपको यह भी बता दें कि नीतू सिंह का असली नाम 'सोनिया सिंह' था लेकिन फिल्मों में आने के बाद इनका नाम 'नीतू सिंह' हो गया था. वहीं उसके बाद उन्होंने अभिनेता ऋषि कपूर के साथ शादी कर ली और वह बन गई 'नीतू कपूर'. इसके अलावा कुछ जगहों पर नीतू सिंह का असली नाम 'हरमीत कौर' भी कहा जाता है लेकिन हम इस बात की पुष्टि नहीं करते हैं. आपको बता दें कि नीतू सिंह ने बचपन में ही एक्टिंग शुरू कर दी थी. जी दरअसल 60 के दशक में उन्होंने 'दो कलियां', 'पवित्र पापी' और 'वारिस' जैसी फिल्में चाइल्ड आर्टिस्ट बनकर की और उन दिनों इनका स्क्रीन नेम 'बेबी नीतू' या 'बेबी सोनिया' हुआ करता था.

वहीं उस समय वह अभिनेत्री वैजंतीमाला के डांस स्कूल की स्टूडेंट थी और वैजंतीमाला ने ही नीतू को फिल्म 'सूरज' में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम करने के लिए कहा था. आपको बता दें कि नीतू ने शादी के बाद एक्टिंग छोड़ दी और बहुत समय बाद वह फिल्म 'लव आज कल' में नजर आईं. इसके अलावा फिल्म 'बेशर्म' में नीतू कपूर ने बेटे रणबीर कपूर के साथ काम किया था और उनकी यह फिल्म खूब पसंद की गई थी. फिलहाल नीतू को हमारी तरफ से जन्मदिन की बधाई.

बीमारी खा गई इस डायरेक्टर का जीवन, दो साल तक मुंह से नहीं निकली आवाज

संयोग : कैंसर से हुई इस डायरेक्टर की मौत, कभी कैंसर बेस्ड फिल्म से मिली थी शोहरत

सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' ने बना लिया रिकॉर्ड, बड़े-बड़े सेलेब्स रह गए पीछे

Related News