केजरीवल और हेमंत सोरेन की गिरफ़्तारी को लेकर NCP प्रमुख शरद पवार ने दिया बड़ा बयान

शिरडी: प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तलब किए जाने पर उनका समर्थन करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि केंद्र उन लोगों को हतोत्साहित करने के लिए सत्ता का दुरुपयोग कर रहा है, जिनके उसके समान राजनीतिक विचार नहीं हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, शरद पवार ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी समन भेजा है और आशंका है कि उन्हें भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

अजित पवार ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में, लोगों ने अरविंद केजरीवाल को सत्ता में भेजा है, उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) के मंत्रियों को जेल भेजा गया है और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए भी कदम उठाए जा रहे हैं। शरद पवार ने दावा किया कि, "केजरीवाल को  प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने के लिए नोटिस जारी किया गया है। दिल्ली में हर कोई जानता है कि वह एक साफ छवि वाले एक साधारण व्यक्ति हैं। अगर उन्हें गिरफ्तार किया जाता है तो आश्चर्य नहीं होगा।"

शरद पवार ने आरोप लगाया कि, "इसका मतलब है कि सत्ता का दुरुपयोग करके उन लोगों को हतोत्साहित करने का प्रयास किया जा रहा है जिनके पास समान राजनीतिक विचार नहीं हैं।" बता दें कि, केजरीवाल बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय के समन में शामिल नहीं हुए थे। कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए वह अब तक प्रवर्तन निदेशालय के तीन समन में शामिल नहीं हुए हैं। ये मामला, शराब घोटाला उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 से संबंधित है, जिसे पिछले साल दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा इसके कार्यान्वयन में "खामियों और अनियमितताओं" की सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद केजरीवाल सरकार ने रद्द कर दिया था।

'800 साल पुरानी है हाजी मलंग दरगाह और वहां कोई मंदिर नहीं है', ट्रस्ट के चेयरमैन नासिर खान का दावा

राशन घोटाला: बंगाल में TMC नेता शाहजहां शेख को अरेस्ट करने पहुंचे ED अधिकारी और CRPF जवानों पर हमला, निशाने पर ममता सरकार

लड़की का रेप कर डॉक्टर ने खुदखुशी के लिए उकसाया, मुंबई के क्लीनिक में नाबालिग का शव मिलते ही मची सनसनी

Related News