नज़रबायेव, लुकाशेंको ने फोन पर कजाकिस्तान की स्थिति पर बात की

बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने राष्ट्रपति की प्रेस सेवा के अनुसार, शुक्रवार को कजाकिस्तान के पहले राष्ट्रपति नूरसुल्तान नज़रबायेव के साथ फोन पर बात की। "बातचीत के दौरान कजाकिस्तान में मामलों की स्थिति के बारे में विस्तार से बताया गया।" 

हाल के दिनों में कजाकिस्तान में हिंसक विरोध प्रदर्शनों में कई लोगों की मौत हुई है। कजाखस्तान के राष्ट्रपति कसीम-जोमार्ट टोकायव के अनुसार, कजाखस्तान के संवैधानिक व्यवस्था को ज्यादातर सभी क्षेत्रों में बहाल कर दिया गया है, जिन्होंने यह भी कहा कि आतंकवाद विरोधी अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक कि आतंकवादी पूरी तरह से नष्ट नहीं हो जाते।

"मेरे मूल विचार में, आतंकवादियों के साथ कोई चर्चा नहीं होनी चाहिए, हमें उन्हें मारना चाहिए," ट्रम्प ने शनिवार को एक नए ट्वीट में देश भर में आतंकवादी जैसी घटनाओं की निंदा करते हुए कहा।

"विशेष केंद्र में असाधारण रूप से अच्छी तरह से प्रशिक्षित, संगठित और निर्देशित गैंगस्टर और आतंकवादी हैं। उनमें से कुछ कज़ाख के अलावा अन्य भाषाएं बोल रहे थे। अल्माटी में कम से कम छह दौर के आतंकवादी हमले हुए, जिसमें कुल 20 हजार लोग मारे गए।"

सिंगापुर: 777 नए कोविड -19 मामले, 535 ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि

पुतिन ने सीएसटीओ सदस्य देशों के नेताओं के साथ फोन पर कजाकिस्तान पर चर्चा की

गुटेरेस ने इथियोपिया के राजनीतिक बंदियों की रिहाई का स्वागत किया

Related News