जब कमलनाथ सरकार ने नहीं सुनी बात, तो नेशनल प्लेयर ने शिवराज सिंह से की मुलाकात

भोपाल: एक ओर क्रिकेट जैसे खेल पर करोड़ों रुपये पानी की तरह बहा दिए जाते हैं। क्रिकेट खिलाड़ी भी करोड़ों कमाते हैं और सेलिब्रेटी बन जाते हैं। वहीं, देश में कई ऐसे खेल और खिलाड़ी भी हैं, जो खेल सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। अपनी प्रतिभा के दम पर देश का नाम विश्वभर मे रोशन करने वाले ऐसे खिलाड़ी सुविधाओं के अभाव में दर-दर भटकते हैं। ऐसे ही खिलाड़ियों में से एक हैं, उज्जैन की जंप रोप खेल की नेशनल प्लेयर सौम्या अग्रवाल। 

उज्जैन की निवासी सौम्या अग्रवाल जंप रोप की राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। सौम्या ने अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में गोल्ड से लेकर कई पदक जीते हैं। जंप रोप में सौम्या अग्रवाल विश्व कीर्तिमान भी बना चुकी हैं। सौम्या अग्रवाल का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। विदेशी जमीन पर सौम्या अग्रवाल ने भारत का नाम कई दफा रोशन किया है, किन्तु सौम्या को अपने खेल के लिए सुविधाओं की आवश्यकता है। जरूरत को पूरा करने के लिए वह राज्य की कमलनाथ सरकार की तरफ नजर लगाए बैठी हैं। 

दरअसल, सौम्या अग्रवाल के पास प्रैक्टिस करने के लिए अलग से कोई मैदान नहीं है। उज्जैन के तरणताल के कच्चे ग्राउंड के सीमेंट कोर्ट पर ही सौम्या और जंप रोप के दूसरे खिलाड़ी अभ्यास करते हैं। सौम्या अग्रवाल का चयन चीन में आयोजित होने वाले ओपन जंप रोप चैंपियनशिप के लिए हुआ है। चैंपियनशिप अगले महीने है। सौम्या के कोच मुकुंद झाला कई बार सरकार और जिला प्रशासन से वुडन कोर्ट की मांग कर रहे हैं, किन्तु अभी तक खिलाड़ियों को वुडन कोर्ट नहीं दिया गया है। जब कमलनाथ सरकार ने सौम्या की मांग पूरी नहीं की, तो वो अपनी मांग लेकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह के पास पहुंची अब शिवराज सिंह ने उन्हें वूडन कोर्ट बनवाने का आश्वासन दिया है।

उद्योग जगत ने वित्त मंत्री की घोषणा पर जताया सकारात्मक रूख

वित्त मंत्री ने अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए किए कई बड़े ऐलान

2050 रुपए सस्ती हुई चांदी, सोने में भी आई जबरदस्त गिरावट

Related News