रेडिएशन से बचाएगा गाय का गोबर, 'राष्ट्रीय कामधेनु आयोग' के चेयरमैन का दावा

नई दिल्ली: भारत में गाय को लेकर कई किस्म के दावे किए जाते रहे हैं. इनमें से कुछ पर विवाद भी हो चुका है. अब राष्ट्रीय कामधेनु आयोग के चेयरमैन वल्लभभाई कथीरिया ने गाय के गोबर को लेकर एक बड़ा दावा किया है. दरअसल, वल्लभभाई कथीरिया का दावा है कि गाय का गोबर रेडिएशन रोक सकता है, जिसका उपयोग मोबाइल में होना चाहिए.

राष्ट्रीय कामधेनु आयोग के चेयरमैन वल्लभभाई कथीरिया ने 'कामधेनु दीपावली अभियान' के राष्ट्रव्यापी अभियान के दौरान गाय के गोबर से निर्मित एक चिप को लांच किया. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि यह चिप मोबाइल हैंडसेट से निकलने वाले रेडिएशन को बहुत हद तक कम कर देता है. वल्लभभाई कथीरिया ने कहा कि गाय के गोबर से निर्मित इस चिप को अपने मोबाइल में रखते हैं, तो यह रेडिएशन को बहुत कम कर देता है. यदि आप बीमारी से बचना चाहते हैं, तो इसका उपयोग कर सकते हैं. इस चिप का नाम गौसत्व कवच रखा गया है. गौसत्व कवच को गुजरात के राजकोट स्थित श्रीजी गौशाला ने विकसित किया है। 

वल्लभभाई कथीरिया का दावा है कि गाय का गोबर रेडिएशन से रक्षा करता है. यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध है. यह एक विकिरण चिप है, जिसका इस्तेमाल विकिरण को कम करने के लिए मोबाइल फोन में किया जा सकता है. यह आपको बीमारियों से सुरक्षित रखेगा.

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, कितना हुआ बदलाव

आज है अंतर्राष्ट्रीय आपदा नियंत्रण दिवस, जानिए इतिहास

रॉयल कपल ने अपने बच्चे ' आर्ची ' की परवरिश को लेकर कही ये बात

Related News