अमेरिकी कैपिटल में 22 मई तक हटाई गई राष्ट्रीय गार्ड की तैनाती

वाशिंगटन: पेंटागन ने घोषणा की है कि अमेरिकी कैपिटल में लगभग 2,300 नेशनल गार्ड सैनिकों की तैनाती अवधि 23 मई तक बढ़ा दी गई है। पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि इस विस्तार को रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने मंजूरी दी। तैनाती की अवधि इस सप्ताह समाप्त होना तय था।

लगभग 2,300 राष्ट्रीय गार्ड कर्मी समर्थन मिशन जारी रखेंगे। किर्ने ने बयान में कहा, यह मौजूदा समर्थन बल के लगभग 50 प्रतिशत की कमी का प्रतिनिधित्व करता है। यह निर्णय अनुरोध की गहन समीक्षा के बाद और तत्परता पर इसके संभावित प्रभाव पर बारीकी से विचार करने के बाद किया गया था। इस विस्तारित अवधि के दौरान, रक्षा विभाग के अधिकारियों को अमेरिकी कैपिटल पुलिस के साथ काम करने के लिए संवर्द्धित शर्तों के रूप में राष्ट्रीय गार्ड पदचिह्न को कम करने की अनुमति होगी।

उन्होंने कहा, हम इस मिशन में पूरे समर्थन के लिए नेशनल गार्ड को धन्यवाद देते हैं, साथ ही कोरोना महामारी से निपटने में राष्ट्र भर में इसके महत्वपूर्ण प्रयासों के लिए भी है। 6 जनवरी को कैपिटल के दंगों के बाद राष्ट्रपति जो बिडेन के उद्घाटन के माध्यम से वाशिंगटन, डीसी में 25,000 नेशनल गार्ड सैनिकों को तैनात किया गया था। जनवरी में, सेना के कार्यवाहक सचिव जॉन व्हिटले ने घोषणा की थी कि सुरक्षा चिंताओं के बीच मार्च के मध्य में वाशिंगटन, डीसी में सैनिक रहेंगे।

अमेरिका ने कहा- "दलाई लामा का वारिस चुनने की प्रक्रिया में..."

यमन सरकार ने प्रवासी निरोध केंद्र में आग की अंतरराष्ट्रीय जांच की मांग की

चीन ने सीमा पार यात्रा के लिए लॉन्च किया कोरोना जैब प्रमाणपत्र

Related News