यूपी एसपी के घर पर एनसीबी का छापा, 400 करोड़ की ड्रग्स जब्त

नोएडा: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ग्रेनो के पी-4 सेक्टर स्थित उत्तर प्रदेश पुलिस के एक पुलिस अधीक्षक के मकान पर छापा मारकर 1800 किलो ड्रग्स जब्त की है। इसकी कीमत 400 करोड़ रुपये बताई जा रही है। एनसीबी ने दावा किया है कि देश में जब्त की गई ड्रग्स की अब तक का सबसा बड़ा जखीरा है। इस मामले में दक्षिण अफ्रीकी मूल की एक महिला सहित 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

महिला ने पुलिस की पूछताछ में बताया है कि ग्रेनो से ड्रग्स की सप्लाई दिल्ली-एनसीआर व विदेशों में की जाती थी। बरामद ड्रग्स के जखीरे के बारे में 3 दिन तक स्थानीय पुलिस को कोई जानकारी नहीं थी। दिल्ली हवाई अड्डे पर गुरुवार को एनसीबी ने दक्षिणी अफ्रीकी मूल की एक महिला को 24 किलो ड्रग्स के साथ हिरासत में लिया था। वह दक्षिण अफ्रीका जाने की फ़िराक़ में थी। उसी की निशानदेही पर एनसीबी ने उसी दिन ग्रेनो में छापा मारकर ड्रग्स की बड़ी खेप बरामद की। छापेमारी की कार्रवाई सुबह 9 बजे रात 12 बजे तक जारी रही। उसके बाद शनिवार को दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर मीडिया को मामले की जानकारी दी गई।

एसएसपी से लेकर थानेदार तक को इस बाबत कोई जानकारी नहीं थी। यहां तक की एलआईयू भी पूरी तरह विफल साबित हुई। हालांकि, पुलिस किरायेदारों का वेरिफिकेशन करने का दावा करती रहती है,  किन्तु इस घर में यह धंधा 3 वर्ष से चल रहा था। सेक्टर के लोग लगातार अफ्रीकी मूल के लोगों की शिकायत कर रहे थे। उसके बाद भी पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर कभी जांच नहीं की। दिल्ली में मामला खुलासा होने के बाद स्थानीय पुलिस शनिवार शाम पड़ताल के लिए पहुंची और आसपास रह रहे अफ्रीकी मूल के लोगों के मकानों की गहन तलाशी ली, जिसमे ये ड्रग्स का जखीरा पकड़ा गया। 

उत्पादन क्षेत्र में सुस्ती के कारण, इस साल मार्च में 0.1 फीसदी तक घटा औद्योगिक उत्पादन

एसबीआई ने दिया ग्राहकों को एक और बड़ा तोहफा

शनिवार को नजर आई पेट्रोल-डीजल के दामों में बड़ी कटौती

Related News