नमक के अचूक उपाय आपको दिलाएंगे कई तरह के लाभ

Sep 11 2018 05:16 PM

नमक के बिना हमें हर चीज़ बेस्वाद लगती है. नमक से ही भोजन में स्वाद आता है और हर चीज़ में स्वादिष्ट बनती है. सही मात्रा में नमक खाने से शरीर स्वस्थ रहता है वहीं अगर ये कम ज्यादा हो  जाता है तो शरीर को नुकसान भी पहुंचता है. तो आज हम आपको नमक के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें आप भी अपना सकते हैं और अपने जीवन में खुशियां भर सकते हैं.

* नमक आर्थिक स्थिती को मजबूत कर सकते है और घर में सकारात्मक ऊर्जा को भी प्रवाहित करता है. नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए शीशे के बर्तन में नमक डालकर घर के किसी भी कोने में रख दें. नकारात्मक ऊर्जा घर से निकल जाएगी. 

* डली वाला काला नमक लाल रंग के कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर लटकाने से घर में किसी प्रकार की बुरी शक्ति तथा भूत, प्रेत आदि नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं कर पाती. 

* यदि किसी व्यक्ति को नजर लग गई है, तो चुटकी भर नमक लेकर उसके सिर से पांव तक घुमाना चाहिए और बाद में इसे बहते पानी में बहा देना चाहिए.

*  घर में नकारात्मक शक्ति है जो आपके घर में कलेश को उत्पन्न करती है तो आप एक काम कीजिये कि घर में बृहस्पतिवार को छोड़ बाकी के दिनों में खड़े नमक को पानी में डाल लें और उसके बाद उस पानी से पोछा लगायें. कुछ ही दिनों में लाभ मिलेगा. 

* शीशा तथा नमक दोनों ही राहू की कारक वस्तु है. अतः एक शीशे के प्याले में नमक भरकर शौचालय और स्नान घर में रखना चाहिए इससे वास्तुदोष दूर होता है. इससे नकारात्मक ऊर्जा तो दूर होगी ही साथ में सूक्ष्म कीट-किटाणुओं का भी नाश होता है.

यह भी पढ़ें..

जानिए कितने बुलंद है आज आपकी किस्मत के सितारे

इस मंदिर में होती है केसर और चन्दन की बारिश, ये है वजह

हरतालिका तीज व्रत में महिलाएं भूलकर भी ना करें ये 5 काम

 

 

Related News