नागालैंड-त्रिपुरा में भाजपा को बढ़त, मेघालय में कांटे की टक्कर

नई दिल्ली: पूर्वोत्तर के 3 राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में आज परिणाम घोषित किए जा रहे हैं. मतगणना शुरू हो गई है. तीनों राज्यों में 60-60 विधानसभा सीटें हैं. त्रिपुरा में 16 फरवरी को, तो नगालैंड और मेघालय में 27 फरवरी को मतदान हुआ था. अभी त्रिपुरा में भाजपा की सरकार है, जबकि नगालैंड में भाजपा के गठबंधन वाली नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) और मेघालय में नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) की सरकार है.

प्रारंभिक रुझानों में त्रिपुरा में भाजपा को बढ़त मिलती नज़र आ रही है. अभी पार्टी 60 में से 30 सीटों पर आगे हैं. वहीं, TMP पार्टी 5 सीटों पर आगे है. रुझानों में नगालैंड में भाजपा गठबंधन वाली NDPP 7 सीटों पर बढ़त बनाए चल रही है. वहीं, मेघालय की बात करें तो यहाँ, संगमा की पार्टी NPP को बढ़त मिलती नज़र आ रही है. बता दें कि मेघालय में 13 मतगणना केंद्र हैं. इनमें से 12 जिला मुख्यालयों में है, तो वहीं 1 अन्य सोहरा अनुमंडल में बनाया गया है.

इसी के साथ मतगणना के लिए 3 लेयर की सुरक्षा व्यवस्था की गई है, जिसमें सबसे अंदरूनी और पहली लेयर की निगरानी CAPF कर रही है. इसके अतिरिक्त दूसरी और तीसरी लेयर की निगरानी का जिम्मा राज्य सश्स्त्र पुलिस बल को सौंपा गया है. मतगणना कुल 383 राउंड में होगी. सभी 13 केंद्रों पर मतगणना सुबह 8 बजे से आरम्भ हो चुकी है. काउंटिंग में पहले 30 मिनट तक डाक-मतपत्रों की गिनती हुई है.

अनुपमा और मिथुन ने राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपने नाम किया खिताब

अनुपमा ने आकर्षी को दी करारी मात, महिला एकल चैंपियन का खिताब किया अपने नाम

'1 दिन में दो पेड़ लगाओ और 5 बार नमाज पढ़ो...', ऑटो ड्राइवर को कोर्ट ने दी अनोखी सजा

Related News