ये है रहस्यमयी झील जहां जाने वाला कभी लौटकर नहीं आया

दुनिया में बहुत सी ऐसी चीज़ें हैं जिनका रहस्य जानना भी मुश्किल हो गया है. इन पर जब भी रहस्य का पर्दा उठाने की कोशिश की है ये उतना ही गहरा होता जाता है. ऐसा ही एक रहस्य छुपा है दक्षिण अफ्रीका के एक झील में जिसका नाम है पांडुजी. यह झील दक्षिण अफ्रीका के उत्तरी ट्रांसवाल क्षेत्र में स्थित है. माना जाता है कि यह शापित झील है. अब ऐसा क्यों हैं आइये जानते हैं इस शापित और अनोखी झील के बारे में जिस पर्व आप भी शायद ही यकीन करेंगे. 

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की इस झील के पास जो भी गया है उसकी मौत हो गयी है. कहा जाता है जो भी इस झील के करीब जाता है वो लौट कर नहीं आता. इतना ही नहीं कहते हैं अगर गया हुआ शख्स जीवित लौट आया भी तो अधिक दिनों तक जिंदा नहीं रह पाया. इस झील का पानी पीने वाला कोई भी इंसान जीवित नहीं रहा. यहां जल प्रदूषित नहीं  है. इसके बारे में जानकर हर कोशिश के साथ कोई न कोई दुर्घटना घट जाती. पहले तो इसे मात्र संयोग कहकर टाल दिया जाता. लेकिन इस प्रकार के प्रसंग सामने आने लगे, तो जाँच करने वाले सतर्क हो गए और झील से किसी भी तरह की छेड़खानी करने से कतराने लगे.

पांडुजी झील के आस-पास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों का मानना है कि यह झील का स्वामी एक विशाल अजगर है जो मुटाली नदी के क्षेत्र में रहता है. यह उर्वरा के देवता हैं. यह नहीं चाहते कि कोई भी इस झील के आस-पास आए.देवता हर साल एक अविवाहित स्त्री की बलि मांगते हैं और इन्हें खुश रखने के लिए डोम्बा नृत्य का आयोजन किया जाता है.

हर 5 मिनट में सब भूल जाता है ये लड़का, लोग कहते हैं गजनी

यहां लोग अपनी पत्नी को छोड़ दूसरों की पत्नी के साथ करते हैं अजीब हरकत

साड़ी पहनकर घूमता है ये शख्स, कारण जानकर आप भी चौंक जायेंगे

 

Related News