चीन से एक और खौफनाक खुलासा, एकांत कोठरियों में कैद किये जाते है उइगर मुसलमान

Sep 11 2018 05:51 PM

बीजिंग।  चीन से अक्सर मुसलमानों के साथ होने वाले भेदभाव और दुर्व्यवहार की खबरे सामने आते रहती है। लेकिन अब चीन से मुसलमानों पर होने वाले अत्याचार का एक ऐसा खौफनाक मामला सामने आया है जिसने पूरी दुनिया को अच्चम्भित कर दिया है। 

मॉब लिंचिंग पर उपराष्ट्रपति नायडू का बड़ा बयान

दरअसल दुनिया भर में मानवाधिकारों पर नजर रखने वाले अंतरास्ट्रीय संगठन  ह्यूमन राइट्स वाच ने हाल ही में अपनी एक रिपोर्ट में खुलासा किया है कि चीन में उइगर मुसलमानों पर अलग राजनीतिक विचारों को थोपा जा रहा है और इसे स्वीकार न करने वाले मुस्लिमों को गंभीर यातनाओं से गुजरना पढ़ रहा है। 

इस  रिसर्च में मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने शिंजियांग के शिविरों में  रह चुके 58 लोगों का इंटरव्‍यू लिया था। इस इंटरव्यू के दौरान इन कार्यकर्ताओं को यह चौकाने वाली बात पता चली की यह पर इन शिविरों में हजारो की संख्या में  उइगर मुसलमानों को एकांत कोठरियों में कैद के रखा जाता है। 

हॉट फोटो से खलबली मचा रही है 'गोल्ड' की यह एक्ट्रेस

इन  कोठरियों में कैद उइगर मुस्लिमों को जबरदस्ती चीनी भाषा मैंडरिन सीखने पर मजबूर किया जा रहा है। इसके  साथ ही इन्हे  प्रॉपगैंडा गीत गाने पर भी मजबूर किया जाता है  इसका विरोध करने वाले मुस्लिमो पर बेहद अत्याचार भी होते है। इसके साथ ही इन मुस्लिमो को कई-कई घंटे भूखा प्यासा भी रखा जाता है। 

ख़बरें और भी 

Video : तैरते शख्स पर इस मछली ने प्राइवेट पार्ट पर किया हमला

तीन तरह के होते हैं पॉर्न देखने वाले, आप कौनसे हैं ?

कर्ज न चुकाने की वजह से चीन के जांबिया के एयरपोर्ट पर किया कब्जा

 

 

Related News