पीट पीटकर मारने की घटना का मुस्लिमो ने किया विरोध, काली पट्टी बांधकर की नमाज़ अता

नई दिल्ली। विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा आज ईद पर मुस्लिमधर्मावलंबियों से अपील की गई है कि वे काली पट्टी बांधकर ईद की नमाज़ पढ़ें। इस तरह से ये संगठन अलग अलग क्षेत्रों में भीड़ द्वारा पीट पीटकर हत्या किए जाने की घटनाओं का विरोध करने में लगे हैं। माइनॉरिटी एजुकेशन एंड इम्पॉवरमेंट मिशन के यूपी प्रदेश सचिव अब्दुल हन्नान ने बताया कि संगठन ने देश की मस्जिदों के इमामों को फोन करके कहा है कि वे मुसलमानों से ईद की नमाज पढ़ते वक्त काली पट्टी बांधने की अपील करें, उन्होंने दावा किया कि इस मुहिम में लखनऊ स्थित प्रमुख इस्लामी शिक्षण संस्थान नदवतुल उलमा ने भी सहयोग का आश्वासन दिया है।

हन्नान ने बताया कि उनके संगठन से जुड़े लोग इस संदेश को दूर दूर तक फैला रहे हैं। कोशिश है कि इस विरोध को बड़े पैमाने पर सरकार के पास पहुंचाया जाए, उनका कहना था कि लोगों की पीट पीटकर मारने की इन घटनाओं को रोका जाना चाहिए। इस सिलसिले में सोशल मीडिया वेबसाईट फेसबुक पर अभियान चला रहे शायर और यश भारती से सम्मानित इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि हमने युवाओं से अपील की है कि वे इन घटनाओं के विरोध में काली पट्टी बांधकर ईद की नमाज पढ़ें और अपनी तस्वीर खींचकर फेसबुक पर अपलोड करें।

गौरतलब है कि हरियाणा में गुरूवार को ट्रेन में ईद की खरीदी करने जा रहे युवक को पीटा गया था। उक्त युवक की पीटने से मौत हो गई थी। इसी बीच पश्चिम बंगाल में गाय चोरी के आरोप में तीन लोगों की हत्या किए जाने की जानकारी सामने आई थी। हत्याओं की इन घटनाओं में राजस्थान में पहलू खान की हत्या किए जाने की बात सामने आई थी। इससे सामाजिक संगठन नाराज़ हो गए और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना आक्रोश जताया।

पहलू खान की हत्या को दादरी कांड की तरह बताया गया। मुस्लिमजन से अपील की गई कि वे नमाज़ के दौरान काली पट्टी बांधकर रखें और अपना विरोध जताऐं। इमरान ने कहा कि यदि उन्होंने विरोध नहीं किया तो फिर कोई भी इस तरह शिकार हो सकता है। हम टूटते और बिखरते समाज को बचाने का प्रयास करने में लगे हैं।

ये तस्वीरें सीरिया के रोजा इफ्तार की है जो आपको भावुक कर देंगी

आज मुस्लिम मनाएगें शब ए कद्र की रात, मस्जिदों में अता की जाएगी नमाज़

अयोध्या में मुस्लिमों ने गाय के दूध से खोला रोज़ा, RSS की इफ्तार पार्टी में दिखा सांप्रदायिक सौहार्द

 

 

 

 

 

Related News