AIADMK के मुस्लिम सांसद मोहम्मद जॉन ने किया CAA का समर्थन, जमात फेडरेशन ने किया निष्काषित

चेन्नई: नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन हो रहा है। देश के विभिन्न हिस्सों में लोग सड़क पर उतरकर इस कानून का विरोध कर रहे हैं। किन्तु इन सब के बीच एआईएडीएमके के राज्यसभा सांसद ए मोहम्मद जॉन ने CAA का समर्थन किया है, जिसके कारण ऑल जमात फेडरेशन ने उन्हें निष्कासित कर दिया है। फेडरेशन में मोहम्मद जॉन संरक्षक के पद पर 2010 में नियुक्त किए गए थे। किन्तु जिस तरह से उन्होंने CAA का समर्थन किया उसके बाद उन्हें जमात ने संगठन से हटा दिया है।

जमात की तरफ से कहा गया है कि CAA का समर्थन करके मोहम्मद जॉन ने मुसलमानों का तिरस्कार किया है। ऑल जमात फेडरेशन के सदस्य मोहम्मद हसन और तमिलनाडु के जिलाध्यक्ष मुनेत्र कड़गम ने मीटिंग करके इस संबंध जानकारी दी। बैठक के बाद बताया गया कि हमने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया है कि मोहम्मद जॉन जिन्होंने CAA का समर्थन किया उन्हें उनके पद से निष्कासित किया जाए क्योंकि उन्होंने मुसलमानों का अपमान किया है। 

उल्लेखनीय है कि सांसद के खिलाफ लोग प्रदर्शन भी कर रहे हैं, जिसके कारण उनकी सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। दरअसल सोमवार को वेल्लोर के अर्कोट जमात जोकि मुस्लिम क्षेत्र के दर्जनों मस्जिदों पर अधिकार रखती है, उसने जॉन को उनके पद से हटाने की मांग आगे रखी थी, जिसके बाद जॉन को उनके पद से निष्काषित कर दिया गया।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉनसन ने पीएम मोदी से की बात, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

CAA : भारत को घेरने के लिए इमरान ने लिया गांगुली की बेटी का सहारा, सौरव ने कही ये बात

VIDEO: नागरिकता कानून को लेकर कांग्रेस का दोहरा चरित्र, सामने आया 16 साल पुराना वीडियो...

Related News