मुनव्वर राणा की बिगड़ी तबीयत, डॉक्टर ने कहा- '72 घंटे बेहद अहम'

लखनऊ: लोकप्रिय शायर मुनव्वर राणा की तबीयत बिगड़ गई है है जिसके चलते उन्हें लखनऊ के अपोलो चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। मुनव्वर राणा को अपोलो चिकित्सालय के ICU वार्ड में शिफ्ट करके वेंटिलेटर पर रखा गया है। उनकी बेटी सुमैया राणा ने देर रात साढ़े 3 बजे वीडियो जारी करते हुए इसकी खबर दी। उन्होंने बताया कि उनके पिता मुन्नवर राणा की सेहत बीते कुछ दिनों से ठीक नहीं चल रही जिसकी वजह से उन्हें लखनऊ के अपोलो चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

राणा की बेटी एवं समाजवादी पार्टी नेता सुमैया राणा ने बताया कि उनके पिता का स्वास्थ्य बीते 2-3 दिनों से खराब है तथा डायलिसिस के चलते उनके पेट में दर्द था जिसके चलते डॉक्टर ने उन्हें भर्ती कर लिया। सीटी स्कैन में आया कि उनके गॉल ब्लैडर में कुछ समस्या है जिसके चलते उसकी सर्जरी की गई। तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो उसके पश्चात् वह वेंटिलेटर सपोर्ट सिस्टम पर चले गए। हालांकि डॉक्टर उनके स्वास्थ्य पर निरंतर निगरानी रखे हुए हैं तथा इन्फेक्शन को कम करने का प्रयास किया जा रहा है। चिकित्सकों ने राणा के लिए अगले 72 घंटे बहुत क्रिटिकल बताए हैं।

आपको बता दें कि बीते वर्ष भी उनकी तबीयत बिगड़ गई थी जिसके पश्चात् उन्हें लखनऊ के SGPGI में भर्ती कराया गया था। राणा किडनी की परेशानी के कारण डायलिसिस पर चल रहे हैं। खबर के अनुसार, लोकप्रिय शायर मुनव्वर राणा किडनी की परेशानी के कारण डायलिसिस पर चल रहे हैं। इससे पहले उनका दिल्ली में भी उपचार हुआ था।

2 साल पहले कोरोना काल में हुई थी मौत, अब पत्नी ने कब्र खुदवाकर निकलवाए अवशेष, जानिए क्यों?

पाक विस्थापित हिंदूओं के लिए टीना डाबी ने किया 40 बीघा जमीन का चुनाव, लोगों ने DM को दिया पुत्रवती होने का आशीर्वाद

UPSC में हर साल बाजी मारता है बिहार, फिर भी क्यों है बीमार?

Related News