मुंबई पुलिस ने किया फर्जी मेडिकल डॉक्यूमेंट बनाने वाले रैकेट का पर्दाफाश, इंजेक्शन लगाकर तोड़ी जाती थी उंगलियां

मुंबई: फर्जी मेडिकल डॉक्यूमेंट बनाने वाले रैकेट का मुंबई पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने एक सिविल अस्पताल के एक वार्ड ब्वॉय समेत चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. इन सभी व्यक्तियों ने अपने क्लाइंट को अस्थायी तौर पर चोट पहुंचाने के लिए डोमेन नॉलेज का उपयोग करते थे, जिससे मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने वाले लोग अपने शत्रुओं के खिलाफ FIR दर्ज कर को फंसा सकें. पुलिस ने बताया कि इस रैकेट का मुख्य अपराधी वासु थोम्ब्रे एक अजीब तरीके का उपयोग करता था. वह पहले अपने मुवक्किल की अंगुलियों को तोड़ने से पहले जहर के भरा एक इंजेक्शन लगा देता था तथा इसके पश्चात् वह मरीज को हॉस्पिटल ले जाएंगे, जहां चिकित्सकों को उंगली की चोट का ज्रिक करते हुए मेडिकल डॉक्यूमेंट बना देते थे.

पुलिस अफसर ने यह भी बताया कि चोटिल शख्स फिर पुलिस के पास जाता था तथा अपने शत्रुओं के खिलाफ FIR दर्ज कराता था तथा पुलिस से दावा करता था कि उसके साथ पुरानी रंजिश को लेकर मारपीट की गई है. तीनों दोषियों की पहचान थोम्ब्रे, बाबू निसार सैय्यद, समीर इश्तियाक हुसैन एवं अब्दुल हमीद खान के तौर पर हुई है. वह एक मामले के 40 से 50 हजार रुपये लगते थे.

अफसर ने बताया, वार्ड ब्वॉय का भंडाफोड़ तब हुआ जब नगर निगम के शताब्दी चिकित्सालय के एक डॉक्टर को फैजान अहमद खान की टूटी हुई उंगलियों के उपचार के चलते शक हुआ. फिर फैजान को पुलिस स्टेशन ले जाया गया, जहां उसने सारी बात पुलिस को बता दी. उसने पुलिस को कहा कि वह अपनी हाउसिंग सोसायटी के निवासियों के साथ किसी मुद्दे पर 3 लोगों को फंसाना चाहता था. पुलिस ने इस मामले में रविवार को IPC की धारा 328 एवं 120 बी के तहत गिरफ्तार कर लिया है तथा पुलिस को शक है कि ये गैंग बीते कई महीनों से घटनाओं को अंजाम दे रहा है. 

पहली अग्निपरीक्षा में हारा INDIA गठबंधन, चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा की जीत

PFI के 15 सदस्यों को सजा-ए-मौत, घर में घुसकर पत्नी-बच्चे और माँ के सामने की थी भाजपा नेता की हत्या

आज भाजपा और INDIA गठबंधन का पहला मुकाबला, चंडीगढ़ महापौर चुनाव में एकसाथ लड़ रहे कांग्रेस और AAP

Related News