IPL 2022: रिकॉर्ड न बना पाते पैट कमिंस, अगर डैनियल सैम्स की वो गेंद...

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) सीजन के 14 मुकाबले हो चुके हैं और टूर्नामेंट में फैन्स को जबरदस्त रोमांच देखने को मिल रहा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए श्रृंखला खेलने के बाद IPL में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने आते ही तूफ़ान मचा दिया है. उन्होंने इस सीजन के पहले मैच में ही बड़ा रिकॉर्ड बना डाला है.

दरअसल, पैट कमिंस ने अपने पहले ही मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तरफ से खेलते हुए मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ 14 बॉल पर ही तूफानी फिफ्टी ठोंक दी. इस प्रकार उन्होंने IPL में सबसे तेज फिफ्टी लगाने के मामले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के  कप्तान केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है.

IPL इतिहास में सबसे तेज फिफ्टी:-

केएल राहुल- 14 बॉल पैट कमिंस- 14 बॉल यूसुफ पठान- 15 बॉल

पैट कमिंस को मिला था जीवनदान:-

हालांकि, एक वक़्त आया था जब पैट कमिंस इस रिकॉर्ड को बनाने से चूक जाते. दरअसल, मुंबई टीम ने 162 रन का लक्ष्य दिया था. इसका पीछा करने उतरी KKR 16 ओवर में ही 5 विकेट गंवाकर मुकाबला जीत लिया. इसी 16वें ओवर में पैट कमिंस ने 4 छक्के जड़ते हुए 35 रन बनाए थे. ओवर डैनियल सैम्स का था. इसी ओवर की 5वीं गेंद पर हवा में लंबा हिट लगाने के चक्कर में कमिंस बाउंड्री पर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट हो गए थे. कैच लपके जाने से पहले कमिंस 12 बॉल पर 44 रन बनाकर खेल रहे थे. उन्होंने अपनी 13वीं बॉल पर हिट लगाया और कैच हो गए, मगर किस्मत की बात यह रही कि ये गेंद नोबॉल निकली. इस प्रकार कमिंस को जीवनदान मिल गया. इस बॉल पर कमिंस ने दौड़कर 2 रन ले लिए थे. अगली बॉल यानी फ्री हिट पर पर चौका जड़ते हुए उन्होंने 14 बॉल पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. ओवर की अंतिम गेंद पर कमिंस ने लंबा छक्का जड़ा और टीम को मैच जिता दिया.

हार की 'हैट्रिक' लगाने के बाद गुस्से में नज़र आए मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा, पत्रकार पर भड़क उठे.., देखें Video

गुजरात इंटरनेशनल शतरंज में टॉप सीड डेलगाड़ो को हराकर भारत के नीलोत्पल ने बनाई बढ़त

वर्ल्ड कप के उपरांत इस टीम के साथ जुड़ सकते है कोमैन

 

Related News