रजत जयंती समारोह के बहाने मुलायम ने भेजा लालू-नीतीश को भेजा न्योता

पटना : यूपी के यादव परिवार में मचे घमासान के बीच सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने बिहार के दो दिग्गज लालू प्रसाद और नीतीश कुमार को 5 नवंबर को लखनऊ में होने वाले सपा के रजत जयंती समारोह में आने का न्योता दिया है. इस न्योते को मुलायम सिंह के परिवार में जारी कलह से बीजेपी को कहीं फायदा न हो जाए इससे भी जोड़कर देखा जा रहा है. लालू और नीतीश ने निमन्त्रण स्वीकार कर लिया है.

लालू और नीतीश को लखनऊ बुलाने के लिए भेजे गए इस न्योते को राजनीतिक विश्लेषक अलग नजरिये से देख रहे हैं. घर के झगड़ों को समाप्त करने और समाजवादी एकीकरण को लेकर मुलायम सिंह यादव ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लखनऊ आने का निमंत्रण दिया है. बताया जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर से पुराने समाजवादियों को एक प्लेटफार्म पर लाने की कोशिश तेज कर दी है. कहा जाय तो सपा के रजत जयंती समारोह के साथ-साथ ये समारोह समाजवादी ताकतों का धर्मनिरपेक्ष महागठबंधन बनाने का भी प्रयास है.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में यह पहल में असफल हो गई थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद और मुख्यमंत्री नीतीश एक साथ विशेष विमान से लखनऊ जाएंगे और फिर उसी विमान से वापस आ जाएंगे, ताकि छठ के मौके पर दोनों पटना में रह सकें. सपा के रजत जयंती समारोह में ये दोनों दिग्गज क्या गुल खिलाएंगे यह देखना दिलचस्प होगा, लेकिन इनकी इस कवायद से भाजपा की चिंताएं जरूर बढ़ जाएंगी.

छोटे भाई ने बताया अमरसिंह का सच

Related News