'मुक्काबाज़' रिव्यु- खेल में राजनीति और सामाजिक मुद्दों को दर्शाती है फिल्म

आज बॉक्स ऑफिस पर 'मुक्काबाज़' फिल्म रिलीज़ हुई है. ये एक एक इंडियन स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है. आइये जानते है कैसी है ये फिल्म और क्या है इसमें खास

डायरेक्टर-

अनुराग कश्यप

स्टार कास्ट-

विनीत कुमार, जिमी शेरगिल, रवि किशन, ज़ोया हुसैन

अवधि-

2 घंटा 36 मिनट

सर्टिफिकेट-

U/A

कहानी-

इस फिल्म की कहानी उत्तरप्रदेश के बरेली शहर से शुरू होती है. यहाँ के एक दबंग नेता है भगवान दास मिश्रा (जिमी शेरगिल). भगवान दास के पास से होकर ही कोई भी बॉक्सिंग का खिलाड़ी अगले लेवल पर जा पाता है. श्रवण सिंह (विनीत कुमार सिंह) भगवान दास का शिष्य बनकर ही उनके सारे काम करता है. लेकिन एक दिन श्रवण को ये अहसास होता है कि बॉक्सिंग के नाम पर उसके साथ शोषण किया जा रहा है जिसके बाद श्रवण भगवान दास से बगावत करके अपने बॉक्सिंग के हुनर को आगे बढ़ाने का प्रयास करने लगता है.

फिर भगवान दास की भतीजी सुनैना मिश्रा (जोया हुसैन) की एंट्री होती है. श्रवण को सुनैना से प्यार हो जाता है. इधर भगवान दास श्रवण को किसी भी हालत में मुक्केबाज़ ना बनने देने प्रण ले लेता है. लेकिन श्रवण फिर भी सारी मुसीबतो का सामना कर बरेली से वाराणसी आ जाता है. वाराणसी पहुंचकर श्रवण की मुलाकात कोच संजय कुमार (रवि किशन) से होती है. अब आगे संजय कुमार श्रवण को मुक्केबाज़ बनाने में कितनी मदद करता है ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी.

परफॉरमेंस-

फिल्म में अगर विनीत की एक्टिंग की बात की जाये तो श्रवण का किरदार निभाने के लिए विनीत ने जी तोड़ मेहनत की है. वैसे विनीत की मेहनत फिल्म में साफ़ नजर आ रही है. वही फिल्म की एक्ट्रेस ज़ोया हुसैन ने भी एक गूंगी के किरदार के लिए काफी एफ्फोर्ट्स लगाए है. वही जिमी शेरगिल ने भी नेगटिव रोल के लिए शानदार परफॉरमेंस दी है. उनकी एक्टिंग देखकर तो आपको उनसे नफरत सी हो जाएगी. साथ ही रवि किशन भी कोच की भूमिका में छा गए है.

क्यों देखे-

फिल्म की स्टोरीलाइन काफी अलग हटकर है. फिल्म की कहानी तो प्रेरक है ही साथ ही इसमें कई सामाजिक परेशानिया जैसे जातीय दंगों, खेल और पॉलिटिक्स का झोलझाल और सरकारी नौकरी, स्पोर्ट्स कोटा को भी दिखाया है.

न्यूज ट्रैक रेटिंग-

इस इंडियन स्पोर्ट्स ड्रामा की पूरी पर्फोर्मस को देखते हुए न्यूज़ ट्रैक इस फिल्म को 4/5 रेटिंग देती है.

'फ़िल्मी फ्राइडे' में आज अलग-अलग जॉनर की तीन फिल्मे करेंगी धमाका

फ्रस्टेट होने के बाद विनीत कुमार सिंह बन गए मुक्केबाज

इस बार फ़िल्मी फ्राइडे में ये तीन मूवीज करेंगी धमाका

 

Related News