BJP के विधानसभाओं में ‘सुझाव पेटी’ लेकर जाने पर बोले कमलनाथ- 'MP को भाजपाई भ्रष्टाचार का मॉडल न बनाएं'

भोपाल: मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले कांग्रेस एवं बीजेपी दोनों ने कमर कस ली है। भारतीय जनता पार्टी के आला नेताओं के दौरे निरंतर राज्य में हो रहे हैं। अब चुनावी घोषणा पत्र (Manifesto) एवं एंटी इनकंबेंसी (Anti Incumbency) समाप्त करने के लिए पार्टी ने जनता के बीच जाने का फैसला किया है। इसका नाम उन्होंने सुझाव पेटी दिया है। इसमें प्रत्येक विधानसभा से लोगों की राय ली जाएगी। बीजेपी का ये प्लान कांग्रेस के निशाने पर आ गया है। कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ‘सुझाव पेटी’ की जगह ‘सुलझाव पेटी’ ले जाने की सलाह दी है।

कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा- सुना है बीजेपी अपने घोषणापत्र के लिए विधानसभाओं में ‘सुझाव पेटी’ लेकर जा रही है। जनता सुझाव देने की जगह बीजेपी से ये ‘सवाल’ पूछेगी कि सौदेबाजी कर आपने जनता की चुनी सरकार को क्यों गिराया? मतलब हमारे ‘चुनाव-सुझाव’ के रूप में चुनी हुई सरकार को क्यों गिराया तथा ये भी कि कितने में गिराया, और ख़र्चा किया हुआ पैसा फिर कहां-कहां से कमाया? 

कमलनाथ ने बताया जनता क्या बोलेगी? - देश को और न बांटें - नफरत और डर फैलाने का एजेंडा बंद करें - महिलाओं का अब और अपमान न करें - नौकरी-परीक्षा के घोटालों से जन्मी बेरोजगारी से युवाओं को बचाएं - गरीबों, किसानों, मज़दूरों का शोषण रोकें - काम-कारोबार व विकास को भ्रष्ट नीतियों से न मारें - आदिवासियों-दलितों का उत्पीड़न-शोषण न करें - मुनाफाख़ोरों से कमीशन खाकर महंगाई न बढ़ाएं - मध्य प्रदेश को भाजपाई भ्रष्टाचार का मॉडल न बनाएं

कमलनाथ ने कहा कि आज जब जनता का बीजेपी पर ही विश्वास नहीं रहा है तो उसके घोषणापत्र पर क्या होगा। बीजेपी को ‘सुझाव पेटी’ की जगह जनता की परेशानियों के समाधान के लिए ‘सुलझाव पेटी’ लानी चाहिए। लेकिन, बीजेपी ऐसा नहीं करेगी क्योंकि लोगों को फालतू के मुद्दों में उलझाये रखने-गुमराह करने में ही वो अपनी सियासी सफलता मानती है। बीजेपी याद रखे, न काठ की हांडी बार-बार चढ़ती है, न ‘भेड़िया आया-भेड़िया आया’ की कहानी हर बार चलती है। बीजेपी का घोषणापत्र हर बार जुमलों का झुनझुना साबित होता है।

'पूरे हफ्ते सदन में उपस्थित रहें..', अपने सांसदों को भाजपा ने जारी किया व्हिप, पेश होंगे अहम बिल

'शादियों में 100 से अधिक मेहमान और 10 से अधिक व्यंजन न हों..', लोकसभा में कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह ने पेश किया बिल

हिमाचल में बच्चे से दरिंदगी, निर्वस्त्र कर पूरे बाजार में घुमाया, आँखों में डाला मिर्ची पाउडर

Related News