MOVIE REVIEW : कुछ मीठे प्यार के लम्हे 'अक्टूबर' में नज़र आएंगे

बॉलीवुड के उभरते हुए सुपरस्टार वरुण धवन और बनीता संधू अभिनीत फिल्म 'अक्टूबर' शुक्रवार को रिलीज हो गई है. इस फिल्म का निर्देशन शूजीत सरकार ने किया है. फिल्म के ट्रेलर को ही दर्शकों की काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी और फिल्म की रिलीज़ का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था. फिल्म को शुक्रवार को भारत में लगभग 1500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. 

फिल्म का नाम:  'अक्टूबर' निर्देशन  शूजीत सरकार स्टार कास्ट:  वरुण धवन, बनीता संधू, गीतांजलि राव अवधि:  2 घंटा सर्टिफिकेट:  U/A रेटिंग:  3.5 स्टार

कहानी

शिउली यानि बनिता संधू और डैन यानि वरुण धवन होटल मैनेजमेंट के छात्र हैं और एक फाइव स्टार होटल में इंटर्नशिप कर रहे होते हैं. डैन अपने काम को लेकर बेफिक्र है मगर शिउली शांत स्वाभाव की है. वह ग्रुप फ्रेंड्स हैं और इनमें कोई खास बातचीत नहीं होती. एक एक्सीडेंट के बाद जब शिउली अस्पताल में बेसुध महीनों तक भर्ती रहती हैं और डैन एक पल को शिउली का साथ नहीं छोड़ता है तभी उसे एक अनकहे प्यार का एहसास होता है. अक्टूबर में शिउली का मतलब बहुत गहरा है और इससे समझने के लिए फिल्म देखना ज़रूरी है.

निर्देशन

फिल्म 'विक्की डोनर, पिंक, पिक्कू जैसी कम बजट की सुपर हिट बना चुके शुजीत सरकार की ये फिल्म बेहद खूबसूरत है. फिल्म एक अनकहे प्यार की कहानी को बयां करती है. फिल्म के शुरुआत में आपको कहानी समझने में वक्त लगता है हालांकि बाद में फिल्म जैसे-जैसे आगे बढ़ती है, आप कहानी की गहराई में उतर जाते हैं. फिल्म की कहानी आपको आखिर तक बांधे रखेगी. जूही चतुर्वेदी की कहानी को शूजीत सरकार ने जिस सादगी और अंदाज से पेश किया, वो वाकई काबिले तारीफ है. लेकिन अगर आप हार्डकोर मसाला ढूंढने की कोशिश करेंगे, तो ये फिल्म आपको उदास कर सकती है. 

अभिनय

वरुण धवन बॉलीवुड के उभरते हुए सुपरस्टार हैं तो पक्का है क्यूंकि उन्हें अपने किरदार को जीना आता है. फिल्म में वरुण, बनीता और गीतांजली सभी ने बेहतरीन काम किया है. वरुण का रोल फिल्म में काफी अहम है. कॉमेडी से हटके फिल्म में वरुण ने कुछ नया ट्राई किया, जो कि दर्शकों को भी काफी पसंद आ रहा है. वहीं, बनीता संधू को फिल्म में ज्यादा डायलॉग नहीं दिए गए, वह अपने एक्सप्रेशन से ही फिल्म में इंप्रेस करती हैं.

संगीत 

फिल्म में म्यूजिक की बात करें तो सामान्य ही है, सुनने के बाद आपके जुबां पर नहीं चढ़ेगा. फिल्म में टाइटल सॉन्ग समेत 5 गाने हैं जिसमें 'ठहरा जा' आपको बंधे रहेगा. शांतनु मोइत्रा ने इस फिल्म में संगीत दिया है. 

रेटिंग 

फिल्म में संगीत कमजोर रहा है पर सब कुछ सामान्य है इसलिए हम फिल्म को 3.5 स्टार देते हैं. 

मोदी का उपवास, बकवास- पूर्व क्रिकेटर

'अक्टूबर' के लिए वरुण ने क्यों घटाई अपनी फीस

फ़िल्मी ज्योतिषियों ने बताई 'अक्टूबर' की कमाई

 

 

Related News