साइंस के अनुसार दुनिया के ये हैं दस सबसे हैंडसम पुरुष, टॉप पर हैं रॉबर्ट पैटिंसन

हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म सीरीज 'ट्वाईलाइट' के अभिनेता रॉबर्ट पैटिंसन के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. वैज्ञानिक आधार पर रॉबर्ट पैटिंसन दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुष बन गए हैं. दुनिया के टॉप 10 हैंडसम पुरुष चुनने के लिए गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी फाई का उपयोग किया गया. डेलीमेल के अनुसार गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी फाई की शुरुआत प्राचीन यूरोप से हुई. 

उस समय जब आर्टिस्ट और आर्किटेक्ट निर्माण करते थे गोल्डन रेशियो इक्वेशन का इस्तेमाल करते थे. इस रेशियो का इस्तेमाल किसी पर भी किया जा सकता है. इसके बाद से वैज्ञानिकों ने भी सुंदरता मापने के लिए इस गणित के फार्मूले को अपनाया है. 

गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी फाई से चेहरे के अलग अलग हिस्सों को जांचा जाता है, जिसके बाद खूबसूरती को मापा जाता है. फेशियल कॉस्मेटिक सर्जन डॉ. जूलियन डिसिल्वा ने हैंडसम लिस्ट को कंप्यूटर के जरिए तैयार किया है. डॉ. डिसिल्वा ने इसके बारे में बताया है कि जब रॉबर्ट के चेहरे के सभी हिस्सों को मिलाया गया तो वे सीधे तौर पर विजेता बने. वहीं लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैनरी कैविल हैं, जिन्हें आमतौर पर लोग सुपरमैन के नाम से भी जानते हैं. वहीं लिस्ट में शामिल ह्यूज जैकमैन सुपरहीरो किरदार वुलवरीन से सभी का दिल जीत चुके हैं. अगर बात  गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी फाई के अनुसार टॉप 10 पुरुषों की करें तो लिस्ट कुछ इस तरह है. 

Oscars 2020 में मिलेंगे 71 लाख के गुडी बैग, भांग की चॉकलेट भी मिलेगी गिफ्ट में!

लोकप्रिय हॉलीवुड सिंगर रिहाना को मिले इतने ग्रैमी अवॉर्ड्स

2 पीस बिकनी इस मॉडल ने दिया कातिलाना पोज, सोशल मीडिया पर फिसले लोग

 

Related News