वित्त वर्ष 23 के लिए अधिक यथार्थवादी विनिवेश लक्ष्य: सीतारमण

 

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को कहा कि वित्त वर्ष 23 के लिए निर्धारित विनिवेश उद्देश्य अधिक प्राप्त करने योग्य है, और वह इसे पूरा करने का इरादा रखती है।

वह नई दिल्ली (फिक्की) में फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के एक कार्यक्रम में बोल रही थीं। "मूल्य का सामान बेचते समय बहुत अधिक विचार की आवश्यकता होती है, सरकार या कोई भी व्यक्ति जल्दी या जल्दबाजी में निर्णय नहीं लेता है। और यह सरकार में और भी खराब है। लेकिन, इस मुद्दे का उत्तर देने में, मैं प्रस्ताव करना चाहता हूं कि हम इस तथ्य को ध्यान में रखना चाहिए कि हमने एयर इंडिया को मंजूरी दे दी है, एनआईएनएल (नीलाचल इस्पात निगम लिमिटेड) को एक खरीदार मिल गया है, और एलआईसी आईपीओ जल्द ही आ रहा है।

इसलिए, चीजें सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं  "बाजार अच्छा हो सकता है, और बहुत से लोग तर्क दे सकते हैं कि आपको इसे कल तर्क के आधार पर बेचना चाहिए था, लेकिन सरकार में ऐसा होने की संभावना नहीं है, क्योंकि अंत में आज के समय में मैं संसद, सीएजी और केंद्रीय सतर्कता आयोग के प्रति जवाबदेह हूं, न कि केवल राजनीतिक कार्यकारियों के प्रति। स्थायी अधिकारी अपने परिवेश के बारे में बहुत जागरूक हैं। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि किसी भी कारण से न्याय की मांग करने वाले व्यक्तियों द्वारा कुछ मामलों को फिर से जीवित किया गया है, भले ही विवाद को 10-15 वर्षों के लिए सुलझा लिया गया हो।"

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स और रेलवे में निकली बंपर नौकरियां, जल्द करें आवेदन

शादी के कुछ माह के बाद ही गहने और पैसे लेकर फरार हुई दुल्हन

कपल ने छपवाया ऐसा शादी का कार्ड कि सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Related News