बनाना है कुछ पौष्टिक तो बनाए मूंग दाल चीला

अगर आज आप कुछ हेल्दी बनाने के बारे में सोच रहे हैं तो आप बना सकते हैं मूंग दाल चीला। भारतीय घरों में मुख्य रूप से मूंग दाल का उपयोग कई भारतीय व्यंजनों में व्यापक रूप से किया जाता है। जी हाँ और ऐसी ही एक डिश है मूंग दाल चीला। आप सभी इस रेसिपी में पनीर को भी शामिल कर सकते हैं ताकि पोषक तत्व बढ़े और इसे और भी ज्यादा प्रोटीन बनाया जा सके। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे आपको बनाना है मूंग दाल चीला।

मूंग दाल चीला बनाने के लिए सामग्री- 200 ग्राम मूंग दाल 4-5 टुकड़े पनीर , टुकड़ों में कटा हुआ 1 टी स्पून पनीर (क्रश किया, चाट मसाला डला हुआ) 1 टी स्पून शिमला मिर्च, टुकड़ों में कटा हुआ 1/2 टी स्पून प्याज़, टुकड़ों में कटा हुआ 1 टी स्पून काजूस्वादानुसार नमक घीः तलने के लिए

मूंग दाल चीला बनाने की विधि- इसको बनाने के लिए रातभर मूंग दाल को भीगोकर रख दें। अब सुबह नमक डालकर पतले मिश्रण में पीस लें। इसके बाद तवा गर्म करके उस पर मिश्रण को गोलाई में फैलाएं और ऊपर से काजू और सब्जियां डाल दें। अब इसके बाद ऊपर थोड़ा-सा घी डालकर पलट दें और दूसरे तरफ से हल्का सिकने दें। इसके बाद आप इसको मीठी और पुदीने की चटनी के साथ सर्व करें।

घरवालों को करना है खुश तो अभी बनाए अमृतसरी पनीर भुर्जी

नाश्ते में बनाए वेज कटलेट, सबसे आसान है विधि

कुछ बहुत स्वादिष्ट खाने का है मन तो बनाए आलू कुलचा

Related News