अयोध्या: राम मंदिर के लिए हुआ ट्रस्ट का गठन, मोदी सरकार ने दिया पहला चंदा

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की घोषणा कर दी है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 सदस्य रहेंगे. इनमें 9 स्थायी और 6 नामित सदस्य शामिल होंगे. गठन के बाद ट्रस्ट को केंद्र सरकार की तरफ से 1 रुपये का नकद दान भी मिल गया है. यह ट्रस्ट को मिला पहला दान बताया जा रहा है.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए गठित किए गए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को पहले दान के तौर पर मोदी सरकार ने 1 रुपया नकद दिया है, ताकि ट्रस्ट अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण की दिशा में काम आरंभ कर सके. केंद्र सरकार की तरफ से यह दान ट्रस्ट को गृह मंत्रालय में अवर सचिव डी. मुर्मू ने दिया है. अधिकारी ने बताया है कि ट्रस्ट, अचल संपत्ति समेत बगैर किसी शर्त के किसी भी व्यक्ति से किसी भी रूप में दान, अनुदान, अंशदान, योगदान प्राप्त कर सकता है.

आपको बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय में रामलला विराजमान की पैरवी करने वाले सीनियर एडवोकेट केशवन अय्यंगार परासरण ट्रस्ट में शामिल होंगे. ट्रस्ट में जगतगुरु शंकराचार्य, जगतगुरु माधवानंद स्वामी, युगपुरुष परमानंद जी महाराज का नाम भी सदस्यों में शामिल होगा. इसके साथ ही पुणे के गोविंद देव गिरि, अयोध्या के डॉक्टर अनिल मिश्रा, कामेश्वर चौपाल और निर्मोही अखाड़ा के धीरेंद्र दास का नाम भी ट्रस्ट के सदस्यों में है.

पेट्रोल-डीजल के दाम में आई जबरदस्त गिरावट, जानें क्या हैं आज के भाव

IIT: राष्ट्रीय महत्व के संस्थान का दर्जा मिला इन आईआईटी संस्थान को, जानिये पूरा मामला

कार्यालय सहायक के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगा आकर्षक वेतन

 

 

Related News