मराठी भाषा में बोर्ड नहीं लगाने पर दुकानदारों की पिटाई

राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) महाराष्ट्र में मराठी भाषा के प्रचार-प्रसार के लिए कार्य करती है. इसके लिए कईं बार उग्र रुख भी अपनाती है, हिंसक हो जाती है और गुंडागर्दी पर भी उतर आती है. कईं बार लोगों को धमकी दी जाती है, तो कईं बार कार्यकर्ताओं द्वारा लोगों को पीटे जाने की बात भी सामने आती है. ऐसी ही एक घटना हुई मुंबई के विक्रोली इलाके में. जहां मनसे कार्यकर्ताओं ने मराठी भाषा को लेकर तोड़फोड़ की.

 

दरअसल विक्रोली इलाके में कई दुकानदारों ने अपने दुकान का नाम वाला बोर्ड मराठी भाषा में नहीं लिखकर अन्य भाषा में लिखा हुआ था. इस वजह से मनसे के कार्यकर्ता स्थानीय दुकानदारों से भिड़ गए और कुछ देर बाद जमकर मारपीट और तोड़फोड़ पर उतर आये. इस मारपीट में 5 लोग घायल हो गए.

 

मनसे कार्यकर्ताओं द्वारा मारपीट की घटनाएँ पूर्व में भी हुई है. हाल ही में मनसे कार्यकर्ताओं ने रेलवे स्टेशन के बाहर बैठे फेरीवालों के साथ मारपीट की और दूसरी घटना में मछली बेंचने वाले उत्तर भारतीय के साथ हाथापाई की. इस घटना में जहां एक तरफ मनसे कार्यकर्ताओं ने फेरीवालों की दुकानों को तोड़ा वहीं खुद मनसे के 5 कार्यकर्ता भी घायल हो गए थे.

 

अब पत्नी को साथ रखने को पति मजबूर नहीं - SC

एक रोबोट जो 2020 में लड़ेगा चुनाव

माल्या को मुंबई के आर्थर रोड जेल में रखा जाएगा

Related News