आइजोल में 4 सितम्बर तक के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

मिजोरम सरकार ने आइजोल नगर निगम क्षेत्र में आंशिक तालाबंदी की। भारत की संवेदनशील स्थिति को ध्यान में रखते हुए, राज्य के कुछ हिस्सों में 4 सितंबर तक कुछ सीओवीआईडी ​​​​से संबंधित प्रतिबंध लगाए गए हैं, जिनमें कुछ ढील दी गई है।

विस्तार की घोषणा की गई थी क्योंकि 15 अगस्त को लगाए गए प्रतिबंध शनिवार को समाप्त होने वाले थे। एएमसी क्षेत्र के बाहर कोविड मुक्त इलाकों में पूजा स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। इसके साथ ही उपायुक्तों और ग्राम टास्क फोर्स को इसकी व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं. हालांकि, एएमसी क्षेत्र में पूजा सेवाओं के लिए चर्च बंद रहेंगे। राज्य के सभी हिस्सों में मंडल या क्षेत्रवार धार्मिक सम्मेलनों या व्यावसायिक बैठकों की अनुमति दी जाएगी, जिसमें अधिकतम 200 प्रतिभागी या चर्च की बैठने की क्षमता का 50 प्रतिशत हिस्सा होगा जहां कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। व्यापारिक बैठकें केवल दिन के समय ही होनी चाहिए और कोविड-19 के लक्षण वाले लोगों और पुरानी और गंभीर बीमारियों से पीड़ित किसी भी रोगी को अनुमति नहीं दी जाएगी। नए आदेश में खेल गतिविधियों की भी अनुमति है- 10 प्रतिभागियों के साथ इनडोर खेल और एएमसी क्षेत्र में अधिकतम 25 उपस्थित लोगों के साथ बाहरी कार्यक्रम। राज्य की राजधानी में 33 प्रतिशत क्षमता के साथ व्यायामशालाओं को भी फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि इस बीच, मिजोरम में डेल्टा प्रकार के कोरोना वायरस के 115 और मामले सामने आए हैं। आइजोल, लुंगलेई, चम्फाई और सेरछिप जिलों के कोविड-19 रोगियों के कम से कम 500 और नमूने इस महीने जीनोम अनुक्रमण के लिए एनआईबीएमजी भेजे जाएंगे। एक स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि दिन के दौरान संक्रमण के कारण दो और लोगों की मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 192 हो गई।

कर्नाटक के सीएम बोम्मई ने आवासीय स्कूलों के उन्नयन के लिए विशेष परियोजना का किया एलान

ओणम पर आया राहुल गाँधी का बयान, कहा- "ओणम समानता की भावना..."

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने ओणम पर नागरिकों को दी बधाई

Related News