मिजोरम चुनाव: असम के मंत्री ने स्वीकारा, कहा राज्य में बड़ी पार्टी नहीं है भाजपा

आइज़वाल: मिजोरम में विधान सभा चुनाव को लेकर सियासत तेज़ हो चली है, जिसके बाद प्रचार-प्रसार एक कार्य चरम पर है. इसी कड़ी में असम के मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी विधानसभा चुनावों में अपनी छवि को सुढृढ़ करने पर जोर देगी न कि चुनाव में जीत हासिल करने पर. बिस्वा ने कहा, 'हम राज्य में बहुत बड़ा दल नहीं हैं, लेकिन मुझे लगता है कि यहां कांग्रेस और मिजो नेशनल फ्रंट में कड़ा टक्कर होने वाली है.

मध्यप्रदेश चुनाव: मोदी के हमशक्ल कर रहे कांग्रेस का प्रचार

उन्होंने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में हम अपनी छवि बनाने का प्रयास कर रहे हैं, सरकार बनाने से ज्यादा राज्य में हम भाजपा को मजबूत बनाने के लिए कोशिश कर रहे हैं. हमारी पहली प्राथमिकता है कि राज्यभर की सीटों से हमारे पास उम्मीदवार हों. राज्य में भाजपा की सीमित उपस्थिति को स्वीकार करते हुए शर्मा ने आगे कहा, 'मिजोरम की कांग्रेस का संविधान, दिल्ली वाली कांग्रेस के संविधान से अलग है.

मध्यप्रदेश चुनाव: कांग्रेस के 13 बागी छह साल के लिए निष्कासित

उन्होंने कहा कि पहली बार हमने राज्य में 40 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. आपको बता दें कि मिजोरम में 28 नवंबर को विधान सभा चुनाव के लिए मतदान होना है, इसमें कुल 209 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जिनमें से कांग्रेस के 40, मिजो नेशनल फ्रंट भी लगभग इतनी ही सीटों पर मुकाबला कर रही है. मिजोरम उत्तर-पूर्व में एक मात्र ऐसा राज्य है, जहाँ कांग्रेस सत्ता पर आसीन है. 

खबरें और भी:-

छत्तीसगढ़ चुनाव: दूसरे चरण में हुए 76.35 प्रतिशत वोट से तय होगी छत्तीसगढ़ की नई सरकार

मध्यप्रदेश चुनाव: कमलनाथ के मुस्लिम बहुल मतदान केंद्रों पर वोटिंग का वीडियो हुआ वायरल

मध्‍यप्रदेश चुनाव: सट्टेबाज लगा रहे कांग्रेस पर भरोसे के साथ बड़े दांव

Related News