यह 'वर्ल्ड रिकॉर्ड' बनाने वाली दुनिया की पहली क्रिकेटर बनी मिताली

कल खेले गए भारत और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के बीच दूसरे टी-20 मैच में भी भारतीय टीम ने जीत दर्ज करते हुए अपना विजयी आगाज बरकरार रखा. 5 मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. इससे पहले खेले गए पहले मैच में भी भारतीय टीम ने अफ्रीका पर शानदार जीत दर्ज की थी. कल मेजबान अफ्रीका ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 142 रन का स्कोर खड़ा किया.  

जवाब में भारतीय टीम ने अफ्रीका पर हमला बोलते हुए 19.1 ओवर में ही 1 विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया. मिताली राज ने 61 गेंद में 76 का अमूल्य योगदान देकर भारत को जीत दिलाई. इसी के साथ मिताली राज ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया हैं. जो उनसे पहले कोइ महिला क्रिकेटर नहीं बना पाई हैं. 

कल खेली गई अर्द्धशतकीय पारी के सहारे मिताली ने लगातार 4 परियों में हाफ सेंचुरी बनाने का कीर्तिमान बनाया हैं, लगातार 4 टी-20 मैचों में मिताली ने 62, 73, 54 और 76 रन की पारी खेली हैं. वह लगातार 4 टी-20 अर्धशतक बनाने वाली दुनिया की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. इससे पहले वह वनडे में भी यह कारनामा कर चुकी हैं. उन्होंने वनडे में लगातार 7 परियों में अर्द्धशतक जड़े हैं.

'क्रिकेट के भगवान' सचिन बने इस लीग के एम्बेसडर

कोहली के विराट कारनामो पर कोच शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

IND vs SA : मिताली-मंधाना ने दिलाई भारत को 2-0 की अजेय बढ़त

Related News