IND vs SA : मिताली-मंधाना ने दिलाई भारत को 2-0 की अजेय बढ़त
IND vs SA : मिताली-मंधाना ने दिलाई भारत को 2-0 की अजेय बढ़त
Share:

 

3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद अब भारत और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही हैं. वनडे सीरीज में भारत ने शुरुआती दो मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम की थी. वहीं, अंतिम मुकाबला मेजबान अफ्रीकी टीम ने जीता था. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 13 फरवरी को टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला गया. जिसमे भारत ने वनडे सीरीज की तरह ही जीत के साथ आगाज किया था. वहीं, कल खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भी भारतीय टीम ने जीत दर्ज करते हुए अपना विजय आगाज बरकरार रखा. 

मेजबान अफ्रीका ने टॉस हार कर पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 142 रन का स्कोर खड़ा किया. अफ्रीकी टीम पिछले मैच की तरह ठीक से बल्लेबाज नहीं कर सकी. उसकी शुरुआत काफी खराब रही. 60 रन के भीतर ही उसके 4 बल्लेबाज पैवेलियन लौट गए थे. 

जवाब में भारतीय टीम ने अफ्रीका पर हमला बोलते हुए 19.1 ओवर में ही 1 विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया. कप्तान मिताली राज और स्मृति मंधाना ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए भारत को तेज शुरुआत दी. भारत की जीत में मिताली राज और स्मृति मंधाना का अमूल्य योगदान रहा. मिताली ने 61 गेंद में 76 और मंधाना ने 42 गेंद में 57 रन बनाते हुए भारत को 2-0 से जीत दिलाई. 

इस मैच में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, केवल छक्के से बने 192 रन

टी 20 में ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा कारनामा

भारत अफ्रीका सीरीज बनी, विराट रिकॉर्डों की सीरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -