आदिवासी बच्चों को पढ़ाती हैं मिस वर्ल्ड 2018, जानिए उनके बारे में दिलचस्प बातें

मेक्सिको की रहने वाली मशहूर मॉडल वनेसा पॉन्स डि लियोन को इस साल की सबसे सुन्दर महिला का ख़िताब मिल गया है. जी हाँ.... शनिवार को वनेसा पॉन्स डि लियोन साल 2018 मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया गया है. ऐसा पहली बार है जब किसी मैक्स‍िकन महिला ने ये खिताब जीता है. आपको बता दें इस प्रतियोगिता का आयोजन चीन के सान्या शहर में शनिवार को हुआ था. इस दौरान वनेसा को पिछले साल की मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड 2018 का ताज पहनाया.

आपको बता दें वनेसा की उम्र 26 साल हैं. उनका जन्म 7 मार्च 1992 को हाउ था. वनेसा फुल टाइम मॉडल हैं. वो हमेशा से ही परोपकार के कामों में भी आगे हैं. वे नेनेमी नाम के स्कूल को मदद करती हैं, जो कि जनजातिये बच्चों को शिक्ष‍ित करने का काम करता है. 5 मई 2018 को वनेसा को मिस मैक्स‍िको चुना गया. इस दौरान उन्होंने 32 प्रतियोगियों को पीछे छोड़ा था. आपको बता दें वनेसा ने यूनिवर्सिटी ऑफ गुवानाजु आटो से इंटरनेशनल कॉमर्स में डिग्री ली है.

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि वनेसा गर्ल्स के लिए खुले रिहेब सेंटर में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की सदस्य भी हैं. वे लाइसेंसी स्कूबा डाइवर हैं. उन्हें वॉलीबॉल खेलना और पेंटिंग करना बहुत पसंद हैं. उन्होंने ह्यूमन राइट्स में भी डिप्लोमा किया है. सूत्रों की माने तो वनेसा Migrantes en el Camino नाम के संगठन में वॉलिन्ट‍ियर हैं. जानकारी के मुताबिक मिस वर्ल्ड 2018 प्रताय्गिता में टॉप 30 में जिन देशों की ब्यूटी क्वीन्स ने जगह बनाई थी वह हैं- भारत चिली, फ्रांस, बांग्लादेश, जापान, मलेशिया, मॉरिशस, मेक्सिको, नेपाल, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, थाइलैंड, युगांडा, अमेरिका, वेनेजुएला और वियतनाम.

ये बेहद खूबसूरत मॉडल बनी मिस वर्ल्ड 2018, मानुषी ने पहनाया ताज

पति से अलग होते ही इस मशहूर सिंगर ने शेयर की बेटी की पहली तस्वीर

इस पोर्न स्टार की अश्लील तस्वीरें देखकर आपको भी शर्म आ जाएगी

Related News