अब बर्थ पर ही मिल सकेगा बच्चों के लिए दूध

नईदिल्ली। अब रेल यात्रा करने वालों को अपने बच्चों को भूख लगने पर परेशान होते नहीं देखना होगा। दरअसल बच्चों को अब ट्रेन में ही दूध उपलब्ध करवा दिया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार रेलवे आॅनलाईन मार्केट प्लस पर यात्री अपने लिए आवश्यक सामग्री ले सकते हैं। दरअसल रेलवे का दूध विशेषतौर पर तैयार करवाए गए स्पिलप्रूफ थर्मो पैक में सभी की बर्थ पर मांगने पर आ जाएगा। दरअसल रेलवे अपने यात्रियों को सुविधा पहुंचाने के प्रयास में जुटा है।

उल्लेखनीय है कि रेलमंत्री सुरेश प्रभु द्वारा बजट में वर्ष 2016 में घोषणा की गई थी कि वे देश के महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन पर बच्चों के लिए भोजन, मिल्क पाउडर, सैरेलेक व गर्म पानी की सुविधा प्रदान करें। हालांकि पहले यह बात सामने आई कि अधिकांश ट्रेन में बच्चों को भोजन, दूध आदि दिए जाने की सुविधा नहीं दी गई है। अधिकारियों द्वारा यह कहा गया कि बच्चों को गर्म दूध आॅर्डर करने हेतु यात्रियों को केवल ऐप के माध्यम से यह सब बुक करना होगा।

जब वेबसाईट के माध्यम से यदि आप डिमांड करेंगे तो फिर दूध आदि आपकी बर्थ पर ही आएगा। रेलवे द्वारा किए गए इस परिवर्तन को यात्रियों द्वारा सराहा जा सकता है। गौरतलब है कि यात्रियों द्वारा अपने बच्चों के लिए आवश्यक सामग्रियां ट्विटर पर रेलमंत्री को ट्टिट कर भी मंगवाई जाती रही हैं।

शाहरूख खान के विरूद्ध उपद्रव भड़काने का आरोप

जल्द ही बदलेगा भारतीय रेल का चेहरा, 200 किमी प्रति घण्टा चलेगी रेलें

मेगा ब्लाॅक के कारण कैंसल हो रहे 50 हजार से भी ज़्यादा टिकट

उधमपुर-कानपुर सेंट्रल एक्सप्रेस बनेगी सुपरफ़ास्ट,10 जून से इलाहाबाद तक दौड़ेगी

 

 

 

Related News