महागठबंधन का The End ! प्रेस वार्ता में मायावती कर सकती हैं बड़ा ऐलान

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की शर्मनाक पराजय के बाद नाराज चल रहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीम मायावती आज प्रेस वार्ता करने वालीं हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि मायावती आज सपा के साथ अपने गठबंधन को लेकर बड़ी घोषणा कर सकती है. सोमवार को बसपा की अध्यक्ष मायावती ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के ख़राब प्रदर्शन पर क्षेाभ जाहिर करते हुए पार्टी के पदाधिकारियों से ‘गठबंधनों’ पर निर्भर रहने की जगह अपना संगठन मजबूत करने का निर्देश दिया था. 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आगामी उपचुनाव भी बसपा द्वारा अपने बलबूते पर लड़ने की बात कह कर भविष्य में गठबंधन न करने का संकेत दे दिए थे. मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने अपने ट्विटर खाता से मंगलवार को जानकारी दी है कि बसपा सुप्रीमो मायावती प्रेस वार्ता करेंगी. आकाश ने अपने एक अन्य ट्वीट के माध्यम यह भी बताया कि सपा-बसपा गठबंधन टूट नहीं रहा है, सिर्फ उपचुनाव अकेले लड़ने की बात है. 

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों की समीक्षा के लिये मायावती ने सोमवार को यूपी के पार्टी पदाधिकारियों और निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की बैठक में कहा था कि बसपा को जिन सीटों पर सफलता मिली उसमें केवल पार्टी के परंपरागत वोट बैंक का ही योगदान रहा. सूत्रों के मुताबिक बसपा सुप्रीमो ने लोकसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन के बाद भी बसपा के पक्ष में यादव वोट स्थानांतरित नहीं होने की भी बात कही है. 

मांझी की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए नीतीश और राबड़ी

पाकिस्तान का डंक तो कुचल दिया, लेकिन अब भी पूँछ कुचलने की जरुरत - शिवसेना

मोदी सरकार खेल सकती है बड़ा दांव, मेनका गाँधी के लोकसभा अध्यक्ष बनने की संभावना

 

Related News