माथे की रेखाए बताती है कितने वर्ष तक जीवित रहेंगे आप और कैसा रहेगा आपका जीवन

आज के समय में इंसान ज्योतिषों में ज्यादा विश्वास करते हैं. जी हाँ, ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं कि सुनकर आपको आनंद आ जाएगा. कहते हैं जिस तरह हाथों की लकीरें आपके जीवन से जुड़ी बातें बताती है उसी तरह मस्तक की लकीरें भी कई राज बयाँ करती हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

*कहते हैं जिस इंसान के माथे पर दो पूरी रेखाएं दिखती है उस इंसान की उम 60 तक हो सकती है और इस तरह के लोग जीवन में बहुत नाम कमाते हैं. ऐसे लोगों को पैसों की कमी नहीं रहती है.

* कहते हैं जिन लोगों के माथे पर तीन रेखाएं पड़ती हैं ऐसे लोग जीवन में सुखी रहते हैं और ऐसे लोग 70 साल से अधिक जीते हैं. इसी के साथ खूब नाम भी कमाते हैं.

* कहा जाता है अगर किसी के माथे पर पांच रेखांए पड़ती हैं तो यह अति उत्तम मानी जाती हैं और हर प्रकार के सुख को भोग कर ये लोग जीवन जीते हैं. ऐसे लोग सौ साल से अधिक जीते हैं और खूब एन्जॉय करते हैं.

* कहते हैं अगर माथे पर किसी तरह की कोई रेखा नहीं पड़ती हो या माथा सपाट हो तो एैस लोग तीस से चालीस वर्ष तक ही जीते हैं और सारा जीवन कष्ट में व्यतीत करते हैं और पूरे जीवन में कष्ट ही कष्ट भोगते हैं.

* कहते हैं जिस व्यक्ति के माथे पर जितनी रेखाएं होती है उसके उतने ही भाई बहिन होते है और माथे पर स्थित मोटी रेखाएं भाई और पतली रेखाएं बहन की संख्याएँ दर्शाती है. जी हाँ, ऐसा कहते हैं कि जिनका माथा चौड़ा होता है उसके पुत्रों की संख्या अधिक होती है.

* कहा जाता है जिस व्यक्ति के माथे पर स्वच्छ, सरल, गम्भीर, पूर्ण तथा स्पष्ट रेखाएं होती है वह दीर्घायु एवं सुखी होता है. इसी के साथ ललाट के एक छोर से दूसरे छोर तक जाने वाली एक स्पष्ट रेखा 20 वर्ष की आयु दर्शाती है और ऐसी जितनी रेखा ललाट पर होती है व्यक्ति की आयु उतनी मानी जाती है. इसी के साथ जिनके मस्तक पर छोटा सा चांद बना हुआ होता है उन पर ईश्वर की विशेष कृपा होती है और ऐसे व्यक्ति महान संत, सन्यासी, उपदेशक अथवा योगी बन जाते हैं.

मनुष्य की बर्बादी का कारण बनते हैं श्रीमद्भगवद्गीता में बताये उसके अंदर के ये तीन दोष

अपनी पत्नी को छोड़ परायी स्त्री से संबंध रखते हैं इस राशि के पति

मरते समय रावण ने लक्ष्मण को बताई थी ये बातें, रखेंगे ध्यान तो नहीं होगा कोई नुकसान

Related News