इंडिया ओपन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट में भारत ने किया इतने पदकों पर कब्जा

गुवाहाटी : स्टार खिलाड़ी मैरीकॉम (51 किलोग्राम भारवर्ग), अमित पंघल (52 किलोग्राम) और शिवा थापा (60 किलोग्राम) की स्वर्णिम कामयाबी के बाद मेज़बान भारत ने शुक्रवार को समाप्त हुये इंडिया ओपन अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण में 12 स्वर्ण,18 रजत और 27 कांस्य सहित कुल 57 पदक जीत लिये।

फ्रेंच ओपन की शुरुआत आज से, कई दिग्गजों की साख दांव पर

इस तरह किया पदक पर कब्ज़ा  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार फाइनल के मौके पर असम के मुख्यमंत्री सरबानंद सोनोवाल और भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के अध्यक्ष मौजूद थे। करमबीर नबीन चंद्र बारदोलोई एसी इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस टूर्नामेंट में भारत के शिवा थापा को सर्वश्रेष्ठ पुरूष मुक्केबाज़ घोषित किया गया। एशियाई चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता सरिता देवी ने 60 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण अपने नाम किया जो तीन साल में उनका पहला स्वर्ण पदक है।

जब चोटिल हुए इंग्लैंड के कई खिलाड़ी तो खुद कोच को करनी पड़ी फील्डिंग

ऐसा रहा था पूरा सीजन 

इसी के साथ मैरीकॉम ने फाइनल में वेनिला दुआती को 5-0 से मात दी। यह मैरी का इंडिया ओपन का दूसरा स्वर्ण है। इससे पहले वह 48 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण जीत चुकी हैं। पंघल ने फाइनल में हमवतन सचिन सिवाच को मात दी। शिवा ने अपने घर में बेहतरीन प्रदर्शन कर भारत के ही मनीष कौशिक को मात दी। इसी के साथ शिवा ने 2018 में मनीष के हाथों मिली हार का बदला भी ले लिया। गुवाहाटी के शिवा ने यह मैच 5-0 से जीता।

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज क्रिकेटर ने इन टीमों को बताया विश्व कप में सर्वोत्तम

शुरू हुआ भारत-ए और श्रीलंका-ए के बीच अनौपचारिक टेस्ट

अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 12 रनों से हराया

Related News