Maruti Suzuki ने हासिल किया नया मुकाम, इस कार की बिक्री ने बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशभर में लागू किए गए लॉकडाउन के कारण सभी सेक्टर्स पर नकारात्मक असर पड़ा है। ऑटो सेक्टर्स पर भी कोरोना और लॉकडाउन का व्यापक असर देखने को मिला है। लेकिन इसी बीच देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है । 

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने गुरुवार को कहा है कि उसकी प्रारंभिक स्तर की कार ऑल्टो की कुल बिक्री 40 लाख इकाई के आंकड़े के पार पहुंच गई है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि इस कार को सितंबर 2000 में भारतीय बाजार में लांच किया गया था, और यह निरंतर 16 वर्षों से भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। MSIL ने कहा कि ऑल्टो के 76 फीसद खरीदारों की यह पहली कार थी। कंपनी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी है। 

उन्होंने कहा कि, 'ऑल्टो लगातार 16 वर्षों से भारत सबसे अधिक बिकने वाली कार है और हम 40 लाख इकाई बिक्री की एक और उल्लेखनीय उपलब्धि का ऐलान करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं।' यह वाहन पेट्रोल के लिए 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर और CNG के लिए 31.56 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। ऑल्टो की दिल्ली में शोरूम प्राइस 2.95 लाख रुपये से लेकर 4.36 लाख रुपये के मध्य है।

Ford Freestyle का धांसू अवतार हुआ लॉन्च, जानें अन्य फीचर्स

यदि आपके पास नहीं है कोई एड्रेस प्रूफ तो इस तरह करवा सकते है अपना आधार अपडेट

जारी हुए MPSOS 10वीं और 12वीं के एडमिट कार्ड

Related News