भारी बारिश से और भी मनमोहक हुआ 'स्टेच्यू ऑफ यूनिटी' का नज़ारा, बड़ी संख्या में देखने पहुँच रहे लोग

अहमदाबाद: दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी नर्मदा नदी के निकट एक टापू पर बनी है, किन्तु आज तक इस टापू के इर्द-गिर्द कभी पानी देखने को नहीं मिला था, लेकिन मूसलाधार बारिश के बाद पहली बार यहां चारों ओर पानी देखने को मिल रहा है, जिसके चलते अब यहां सैलानियों की भी तादाद में भी भारी वृद्धि हुई है.

दरअसल, लगातार हो रही बारिश से सरदार सरोवर बांध का जलस्तर पहली बार 137 मीटर से ऊपर पहुंच चुका है, ऐसे में पानी के बीचों-बीच स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का नज़ारा कुछ ज्यादा ही आकर्षक दिखाई दे रहा है, जिससे भारी संख्या में लोग यह दृश्य देखने सरदार सरोवर बांध पहुंच रहे हैं. इस सुन्दर नजारे का लोग खूब आनंद उठा रहे हैं. स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को देखने पहुंचे पर्यटक अपने आपको भाग्यशाली मानते हैं, कि उन्हें यह खूबसूरत दृश्य देखने को मिल रहा है. 

यहां घूमने आए पर्यटकों का कहना है कि यह पहली बार है, जब वह इतना मनमोहक नजारा यहां देख रहे हैं. आपको बता दें कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में अब तक लाखों पर्यटक आ चुके हैं और झमाझम बारिश के बाद आए दिन स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने का क्रेज लोगों में बढ़ता ही जा रहा है. प्रति दिन सैकड़ों की तादाद में लोग स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने पहुंच रहे हैं और यहां की सुंदरता को देखकर मुग्ध हो रहे हैं.

इस राज्य के लोग देशभर में चुकाते हैं पेट्रोल और डीजल पर सबसे अधिक टैक्स

मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था को बेहतर करने के लिए सरकार को सुझाए ये कदम

केंद्रीय मंत्री पासवान ने वाणिज्य मंत्रालय से की यह अपील

Related News