'कोरोना' को हराएगा देश का युवा, 15-18 आयु वर्ग के 3 करोड़ युवाओं ने ली वैक्सीन की डोज़

 

नई दिल्ली: 3 जनवरी से आरंभ हुए 15 से 18 वर्ष के किशोरों का टीकाकरण सफल साबित होता नज़र आ रहा है। महज 10 दिनों में देश में 3 करोड़ से अधिक किशोरों को कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करते हुए इस संबंध में जानकारी दी है।

केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'युवा भारत ने जिम्मेदारी और उत्साह की भावना दिखाई। 15 से 18 वर्ष के 3 करोड़ से अधिक युवाओं ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ ली। मैं अपने सभी युवा दोस्तों से अपील करता हूं कि वे जल्द से जल्द टीका लगवाएं।' बता दें कि देश में इसी साल 3 जनवरी से ही युवाओं को टीका लगना शुरू हुआ है। इसके लिए एक जनवरी से पंजीकरण शुरू हुआ था। फिलहाल 15 से 18 साल के किशोरों को ही कोरोना वैक्सीन लगवाने की स्वीकृति मिली है। देश में युवाओं को भारत बायोटेक द्वारा निर्मित कोवैक्सीन की डोज़ ही दी जा रही है।

बता दें कि देश में गत वर्ष 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हुई थी। पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन दी गई और दो फरवरी 2021 से फ्रंट लाइन वर्कर्स के कर्मियों को खुराक देने की शुरुआत की गई। बाद के चरण में अलग-अलग आयु वर्ग के लिए टीकाकरण शुरू  किया गया।

आखिर क्या है 'एक्स-मुस्लिम्स ऑफ़ केरल' संगठन, क्यों हुआ इसका गठन ?

दर्दनाक: अनियंत्रित हुई फुल स्पीड कार, 300 फ़ीट गहरी खाई में गिरी, दो की मौत

तमिलनाडु में एक और मंदिर जमींदोज़, विरोध कर रहे 20 भक्त गिरफ्तार

 

 

 

Related News