मनोहर पर्रिकर आज CM पद की लेंगे शपथ, रक्षा मंत्री के पद से दिया इस्तीफा

पणजी: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि गोवा में नए मुख्यमंत्री के रूप में मनोहर पर्रिकर आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. गोवा में शाम 5 बजे शपथ ग्रहण समारोह रखा गया है, जिसमे मनोहर पर्रिकर नए मुख्यमंत्री के रूप में चुने जायेंगे. 

इससे पहले पर्रिकर ने गोवा के राज्यपाल के सामने अपनी सरकार बनाने का दावा किया था, जिसमे उन्होंने 22 विधायको को अपने साथ होने की बात कही थी. बता दे कि गोवा में कांग्रेस को 17 सीटें मिली तो वही BJP ने 13 सीटें हासिल की. 40 सीटों वाले गोवा में सरकार बनाने के लिए 21 विधायकों का समर्थन जरुरी है. जिसमे निर्दलीय विधायको ने भाजपा को समर्थन देने की बात कही है. 

भाजपा और कांग्रेस के अलावा 10 विधायकों में 3 निर्दलीय, 3 महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी, 3 गोवा फॉरवर्ड पार्टी और 1 राकांपा से है. सूत्रों के अनुसार तीन विधायकों वाली महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी यानी एमजीपी ने बीजेपी को समर्थन देने का एलान कर दिया है. इसके अलावा गोवा फॉरवर्ड पार्टी और निर्दलीय विधायकों के भी भाजपा को समर्थन देने की खबर है. वजी हाल में दी गयी जानकारी में कल मनोहर पर्रिकर के मुख्यमंत्री होने के साथ सुदिन धवलीकर को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.  

देश भर में हर्षोल्लास से मन रहा होली पर्व, PM मोदी ने दी बधाई

मणिपुर में भी बन सकती है BJP की सरकार, विधायको ने की राज्यपाल से मुलाकात

संसदीय बोर्ड की बैठक खत्म, UP के CM पर 16 मार्च को लग सकती है मुहर

 

Related News