मन की बात में बोले पीएम मोदी- 'अफवाहों पर ना दें ध्यान, इस समय वैक्सीन बहुत जरूरी'

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज मतलब 25 अप्रैल को अपने मासिक रेडियो प्रोग्राम मन की बात के 76वें एपिसोड के चलते देश को संबोधित किया। अपने पूरे समारोह के चलते उन्होंने कोरोना महामारी पर बातचीत की। इस के चलते उन्होंने डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ, फ्रंटलाइन वर्कर्स तथा कोरोना से जंग जीत चुके लोगों से भी बात की। इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, आज मैं आपसे मन की बात एक ऐसे वक़्त कर रहा हूं जब कोरोना हम सभी के धीरज हम सभी के दुख बर्दाश्त करने की सीमा की परीक्षा ले रहा है। बहुत से अपने हमें असमय छोड़कर चले गए। 

प्रधानमंत्री मोदी ने वैक्सीन से संबंधित सभी अफवाहों से दूर रहने की सलाह दी तथा सभी से वैक्सीन लगवाने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "कोरोना संकट में वैक्सीन की अहमियत सबको पता चल रही है। ऐसे में किसी भी प्रकार की अफवाह पर विश्वास न करें। राज्य सरकारें भी मुफ्त में वैक्सीन लगवा रही हैं। 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगनी आरम्भ हो जाएगी। सरकार का फ्री में वैक्सीन लगवाने का अभियान आगे भी जारी रहेगा।”

साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने अपने इस प्रोग्राम के लिए देश की जनता से उनके विचार और सुझाव मांगे थे। पीएम मोदी देश के तमाम मुद्दों को अपने मन की बात प्रोग्राम में सम्मिलित करते हैं। इस प्रोग्राम को AIR, DD News, PMO और सूचना और प्रसारण मंत्रालय के YouTube चैनलों पर लाइव टेलिकास्ट किया जाता है। मन की बात बेहद ही लोकप्रिय ऐसा प्रोग्राम है, जिसके माध्यम से पीएम और देशवासियों के बीच सीधा संवाद हो पाता है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा इस बार, गांवों में भी नई जागरूकता देखी जा रही है। कोरोना नियमों का कठोरता से पालन करते हुए लोग अपने गांव की कोरोना से रक्षा कर रहे हैं, जो लोग, बाहर से आ रहे हैं उनके लिए सही इंतजाम किए जा रहे है।

बेंगलुरु में एक दिन में तेजी से बढ़ा कोरोना के संक्रमण का आंकड़ा, कुल इतने केस किए गए दर्ज

रेलवे का बड़ा ऐलान- इन शहरों में अब नहीं चलेगी ट्रेनें, जानिए कौन-कौन सी ट्रेनें कीं निरस्त?

जल्द ही सड़क हादसों में रोक लगाएगा रोड़ पल्स सॉफ्टवेयर, जानें कैसे

Related News