सामने आया मांझी के एनडीए छोड़ने का कारण

पटना : पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने अपना पाला बदलते हुए एनडीए का दामन छोड़ महागठबंधन में शामिल होने का एलान किया है बुधवार की शाम हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी यादव के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता करते हुए अपने फैसले की औपचारिक घोषणा कर दी. प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए जीतन राम मांझी ने कहा की वो क्यों एनडीए छोड़कर महागठबंधन में शामिल हो रहे है.

मांझी ने कहा कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने उनसे टेलीफोन पर बातचीत की और महागठबंधन में शामिल होने का न्योता स्वीकार किया हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने ये नहीं बताया कि ये बातचीत कब हुई. क्योकि लालू प्रसाद 23 दिसंबर 2017 से चारा घोटाले मामले में सजा काट रहे है और रांची जेल में है इस बिच उनकी मांझी से कब बात हुई इस पर संशय बना हुआ है मगर जहानाबाद विधानसभा सीट पर मांझी के उम्मीदवार की जगह भाजपा द्वारा जदयू को मौका दिया जाना मांझी की नाराजगी का मुख्य कारण माना जा रहा है.

इसके अलावा जीतन राम मांझी आगामी राज्यसभा चुनावों में भाजपा की और से राज्यसभा जाने के इच्छुक भी थे यहाँ भी बीजेपी ने उन्हें मौका देने से इंकार किया अततः मांझी ने एनडीए से किनारा करने में ही लाभ समझा.

बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर

बिहार के मुख्यमंत्री को जन्मदिन की बधाई

हंगामे के बीच बिहार में बजट

 

Related News