अब दिल्ली के पास 'एक्स्ट्रा' हो गई ऑक्सीजन, सिसोदिया बोले- दूसरे राज्यों में बाँट दे केंद्र

नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की जरूरत हर दिन 700 मीट्रिक टन से घटकर 582 मीट्रिक टन हो गई है और सरकार ने केंद्र को पत्र लिखकर कहा कि उसके पास अतिरिक्त ऑक्सीजन है और इसे दूसरे राज्यों को भी सप्लाई किया जा सकता है। साथ ही सिसोदिया ने कहा कि शहर में संक्रमण की दर गिरकर 14 फीसद रह गई है और 24 घंटे में कोरोना वायरस के 10,400 केस दर्ज किए गए हैं।

सिसोदिया ने एक वर्चुअल प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि, ''नए मामले घटकर लगभग 10,400 पर आ गए है जबकि पहले सबसे अधिक 28,000 केस दर्ज किए गए थे। संक्रमण दर 35 फीसद से घटकर 14 फीसद रह गई है। अब कोविड अस्पतालों में और बिस्तर मौजूद हैं और ऑक्सीजन के लिए डिमांड भी कम हो गई है।'' उन्होंने कहा कि जब कोरोना वायरस के मामले पीक पर थे, तब दिल्ली को हर दिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की दरकार थी।

सिसोदिया ने कहा कि अस्पतालों में भर्ती मरीजों की तादाद और संक्रमण के मामले कम होने पर सरकार ने मांग की पुन: गणना की और अब 582 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरुरत है। बता दें कि केंद्र ने हाल ही में दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा प्रति दिन 590 मीट्रिक टन तक बढ़ाया था। सिसोदिया ने कहा कि, ''हमने अतिरिक्त ऑक्सीजन दूसरे राज्यों को देने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा है। हमारी सरकार एक जिम्मेदार सरकार है।''

बिहार कोरोना पर 'लालू' ने खेला धार्मिक कार्ड, कहा- अब हिन्दुओं को दफनाया जा रहा है...

यरुशलम में तनाव कम करने को लेकर चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से किया जोर देने का आह्वान

इजराइल की तनातनी के बीच ब्रिटिश एयरवेज ने तेल अवीव के लिए रद्द की उड़ान

Related News