दिल्ली में एक आदमी ने कार चोरी की झूठी शिकायत दर्ज कराई; हुआ गिरफ्तार

 

नई दिल्ली: बीमा राशि का दावा करने के लिए कार चोरी का झूठा आरोप लगाने के आरोप में राष्ट्रीय राजधानी में कर्ज में डूबे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली के गांव खेड़ा डाबर के निवासी राजेश को भारतीय दंड संहिता की धारा 406  और 182 (झूठी सूचना, एक सार्वजनिक अधिकारी को दूसरे के नुकसान के लिए अपनी वैध शक्ति का प्रयोग करने के लिए मजबूर करने के इरादे से) के तहत गिरफ्तार किया गया था। 

अधिकारी के अनुसार, राजेश ने 30 दिसंबर को शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें दावा किया गया था कि यह घटना उस समय हुई जब वह काम के लिए भिवाड़ी जा रहे थे। दिल्ली के राघवपुरा छावला के पास तीन अज्ञात लड़के कार ले गए। तीन लड़के मोटरसाइकिल पर पहुंचे, और उनमें से दो गुड़गांव की ओर भागने से पहले अपनी कार, फोन और नकदी ले गए। इस शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जब पुलिस ने घटनास्थल के पास कई सीसीटीवी कैमरों की जांच की, तो उन्होंने पाया कि उनमें से किसी ने भी घटना को रिकॉर्ड नहीं किया था, जिससे संदेह पैदा हुआ कि रिपोर्ट फर्जी थी। सूत्र ने कहा, "सीसीटीवी फुटेज से लिए गए सबूतों और शिकायतकर्ता के कॉल डेटा रिकॉर्ड के विश्लेषण के आधार पर उसकी फिर से जांच की गई।" "आखिरकार, उसने स्वीकार किया कि उसने अपनी कार एक स्क्रैप डीलर को 60,000 रुपये में बेची थी और उसने बीमा कंपनी से कार के बीमा का दावा करने की मांग की थी।"

चीन ने गलवान में फहराया अपना झंडा, राहुल गांधी बोले- 'मोदी जी चुप्पी तोड़ो'

धर्मेंद्र प्रधान ने 15-18 आयु वर्ग के सभी छात्रों से COVID वैक्सीन लेने का आह्वान किया

Ind Vs SA: इस मैदान पर 'अजेय' है टीम इंडिया, सीरीज जीतकर इतिहास रच सकती है विराट ब्रिगेड

Related News